उत्तराखंड: सीएम धामी ने निभाया वादा, आंगनबाड़ी बहनों को दिया दीपावली का तोहफा

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आंगनबाड़ी बहनों से किया अपना वादा निभा दिया है। सीएम के निर्देश पर आगनबाड़ी कार्यकर्तियों 1800 और मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्तियों को 1500 के मानदेय की वृद्धि का पुरस्कार दिया है। साथ ही आंगनवाड़ी सहायिकाओं को 1500 की मासिक मानदेय वृद्धि किये जाने की स्वीकृति भी प्रदान की गई है। सचिव महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास हरिचन्द्र सेमवाल ने निदेशक महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास को माह नवम्बर 2021 से मानदेय वृद्धि करते हुए भुगतान करने का निर्देश दिया है।

आईसीडीएस विभाग के अन्तर्गत वर्तमान समय में कुल आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की संख्या-14947 आंगनबाड़ी सहायिकाओं की संख्या 14947 एवं मिनी आंगनबाडी कार्यकत्रियों की संख्या 5120 है। इस प्रकार कुल संख्या 35014 है। राज्य सरकार द्वारा मानदेय में की गई वृद्धि के बाद अब आंगनबाङी कार्यकत्रियों कुल मासिक मानदेय 9300, आंगनबाङी सहायिका को कुल मासिक मानदेय 5250 रुपये और मिनी आंगनबाङी कार्यकत्रियों को कुल मासिक मानदेय 6250 रूपये दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मंगलवार को देर सायं मुख्यमंत्री आवास में कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य के नेतृत्व में बड़ी संख्या में आयी आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों ने भेंट की। उन्होंने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों और आगनबाड़ी सहायिकाओं को  मासिक मानदेय वृद्धि किये जाने पर मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर सचिव महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास हरि चन्द्र सेमवाल भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here