CM पुष्कर धामी ने अफगानिस्तान में फंसे उत्तराखंडियों को लेकर स्थानिक आयुक्त को दिए ये निर्देश

देहरादून : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली स्थित उत्तराखण्ड के स्थानिक आयुक्त को अफगानिस्तान से वापिस आने वाले उत्तराखण्डवासियों के संदर्भ में भारत सरकार के विदेश मंत्रालय के निरंतर सम्पर्क में रहने के निर्देश दिये हैं। मुख्यमंत्री ने स्थानिक आयुक्त को अफगानिस्तान से लौटने वाले उत्तराखण्ड के लोगों को निशुल्क उत्तराखण्ड पहुंचाए जाने की व्यवस्था सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिये हैं। ऐसे लोगों की सूची स्थानिक आयुक्त कार्यालय को उपलब्ध करा दी गई है।

सीएम ने कहा कि अफगानिस्तान से जो हमारे उत्तराखंड के लोग वापस लाये जाने हैं उनके परिवारवालों से यह निवेदन है कि उन लोगों के अफ़ग़ानिस्तान के दूरभाष नम्बर उपलब्ध करा दें ताकि उनसे सम्पर्क किया जा सके। ये जानकारी ११२ नम्बर पे उपलब्ध करा सकते हैं।

आपको बता दें कि अफगानिस्तान में 150 से ज्यादा भारतीय लोग फंसे हुए जिसमें से अधिकतर लोग उत्तराखंड के हैं और सेना से रिटायर्ड हैं जो काबुल में नौकरी के लिए गए थे. उत्तराखंड में रह रहे उनके परिवार वालों में केंद्र और राज्य सरकार से मदद की गुहार लगाई है. सभी को सीएम पुष्कर धामी ने आश्वासन दिया है कि उनके परिजन सुरक्षित वापस लाए जाएंगे। इस मामले पर सीएम पुष्कर धामी ने एनएसए अजित डोभाल और विदेश मंत्रालय से बात भी की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here