उत्तराखंड में मदरसों पर निगरानी रखने के निर्देश, सरकार करा रही सर्वे

cm dhami with police officialsउत्तराखंड सरकार ने मदरसों को लेकर पुलिस को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। सीएम धामी ने कहा है कि मदरसों में पढ़ाई के अलावा हो रही अतिरिक्त गतिविधियों की पूरी जानकारी ली जाए और लगातार नजर रखी जाए।

पुलिस अधिकारियों के साथ एक बैठक में सीएम धामी ने कहा मदरसों में पढ़ाई के स्थान पर जो अन्य गतिविधियां हो रही हैं उनका सर्वे किया जा रहा है। सीएम धामी ने पुलिस अधिकारियों को इस सर्वे को तेज करने के निर्देश दिए हैं।

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने राज्य के बाहर से आकर बसने वाले लोगों के बारे में भी जानकारी रखने की जरूरत पर बल दिया है। उन्होंने कहा है कि पहले ही काफी लोग यहां आकर बस चुके हैं।

सीएम ने पुलिस अधिकारियों से कहा है कि अपराध नियंत्रण और महिला सुरक्षा व सशक्तीकरण के लिए चलाए जा रहे अभियानों की समीक्षा की जाए। ताकि, प्रदेश में कानून का राज स्थापित हो सके। इसके साथ ही उन्होंने अपराधियों की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई को तेज करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें उत्तराखंड को ड्रग फ्री बनाना है। इसके लिए विस्तृत कार्ययोजना बनाई जाए।

पुलिस विभाग में अगले साल एक हजार कांस्टेबलों की भर्ती की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि हाल ही में 1500 से ज्यादा कांस्टेबलों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है। जब तक यह प्रक्रिया पूरी नहीं हो जाती है तब तक व्यवस्था के तौर पर पीआरडी जवान पुलिस को सहयोग करेंगे। उनकी ड्यूटी पुलिस अपने हिसाब से लगाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here