बड़ी खबर : CM ने किया बड़ा ऐलान, राजधानी में बढ़ाई गई लॉकडाउन की अवधि

देशभर में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। आज देश भर में तीन लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं। वहीं दिल्ली में संक्रमण के खतरे को देखते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया है। जी हां बता दे कि सीएम ने दिल्ली में लॉक डाउन की अवधि को बढ़ा दिया है। बता दें कि अब दिल्ली में 3 मई तक लॉक डाउन रहेगा।

सीएम अ‍रविंद केजरीवाल ने रविवार को एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में इसका ऐलान कर कहा कि दिल्‍ली में अगले सोमवार 3 मई सुबह 5 बजे तक तक लॉकडाउन रहेगा।
सीएम केजरीवाल ने कहा कि अभी भी कोरोना का कहर जारी है। जनता का मत भी यही है कि लॉकडाउन और बढ़ाया जाए इसलिए लॉकडाउन 1 हफ्ते के लिए बढ़ाया जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि 36-37 फीसद पॉजिटिविटी रेट है जो पहले नही था। अब दिल्ली का ऑक्सीजन कोटा 480 से बढ़कर 490 मैट्रिक टन हो गया है। हालांकि जरूरत 700 मेट्रिक टन की है और 330- 335 ही पहुंच रही है। कहा कि कहीं जगह हम फेल भी हुए हैं, लेकिन कहीं जगह हम ऑक्सीजन पहुंचाने में कामयाब भी हुए हैं। ऑक्सीजन का मैनेजमेंट भी शुरू कर रहे हैं। एक पोर्टल बनाया गया है, जिसमें हर दो 2 घंटे में मैन्युफैक्चर से लेकर अस्पताल तक सबको अपने यहां की पोजीशन बतानी पड़ेगी। अस्पतालों को बताना पड़ेगा कि पिछले 2 घंटे में कितनी इस्तेमाल हुई। सप्लायर को बताना पड़ेगा पिछले 2 घंटे में कितनी सप्लाई की. इससे सरकार को पता चलेगा कि कहां कमी आने वाली है और उसको ठीक किया जा सके। CM ने कहा कि हम मिलकर कोरोना को हराएंगे। अरविंद केजरीवाल नेेे कहा कि हमेंं केंद्र का पूरा  साथ मिल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here