रुस का यूक्रेन पर हमला, उत्तराखंड में बढ़ी टेंशन, बच्चों ने परिजनों को वीडियो कॉल कर दिखाए हालात

रुस ने यूक्रेन पर गोलाबारी शुरु कर दी है। इस गोलाबारी में 40 से 50 सैनिकों के मारे जाने की खबर है। वहीं बता दें कि यूक्रेन ने रुस के दो सैनिकों को बंधक बना लिया है और तस्वीर भी जारी की है। रुस के यूक्रेन में हमले से उत्तराखंड में टेंशन बढ़ गई है। यूक्रेन में पढ़ाई करने गए उत्तराखंड के बच्चों ने अपने अभिभावकों को वीडियो कॉल कर वहां के हालातों के बारे में बताया हैैं।बता दें कि उत्तराखंड के साथ कई अन्य राज्यों के नागरिक भी यूक्रेन में फंसे हुए हैं।

इस हमले के बाद सारी फ्लाइटें रद्द कर दी गई है जिससे उत्तराखंड में बच्चों के अभिभावक परेशान हैं। बता दें कि बेटों को सुरक्षित भारत लाने के लिए परिजनों ने राज्य और केंद्र सरकार से गुहार लगाई है। छात्र भी समझ नहीं पा रहे हैं कि उनकी घर वापसी कैसे होगी। वह लगातार अपने परिजनों को वीडियो कॉल कर रहेहैं औऱ वहां की तस्वीरें दिखा रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार रुद्रपुर, किच्छा समेत ऊधम सिंह नगर के 7 छात्र यूक्रेन में टर्नोपिल नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे हैं। यूक्रेन सरकार ने पहले कक्षाएं आनलाइन संचालित करने से मना कर दिया था। अवकाश पर सिर्फ 15 दिन देने की अनुमति थी। यहीं नहीं एयर टिकट का किराया भी कई गुना बढ़ गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here