इस राज्य में सार्वजनिक स्थानों पर नहीं मना सकेंगे छठ पूजा

छठ पूजा को लेकर देश की राजधानी दिल्ली से बड़ी खबर है। बता दें कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा मनाने पर रोक लगाई गई है। दिल्ली सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि छठ पूजा किसी भी पब्लिक प्लेस, सार्वजनिक मैदान, नदियों के किनारे, मंदिर इत्यादी जगहों पर नहीं मना सकते हैं। इसके लिए बकायदा दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने नोटिस जारी किया है।

डीडीएमए ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए छठ पूजा पर रोक लगाई है। जारी आदेश में सरकार ने अपील करते हुए छठ घर पर ही मनाने को कहा ताकि संक्रमण ना फैले। बता दें कि छठ बिहार और यूपी के लोगों के द्वारा मनाया जाने वाला एक प्रसिद्ध पर्व है। यह चार दिनों तक चलता है, जिसमें भगवान सूर्य की पूजा की जाती है।

वहीं दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने दिल्ली में रामलीला आयोजन लंबे समय से चले आ रहे संशय को खत्म कर दिया है। डीडीएमए ने इसको लेकर आदेश जारी है इसमें रामलीला आयोजन के लिए कड़ी शर्तें रखी गई हैं। वहीं, फेस्टिवल सीजन के दौरान मेले, फूड स्टाल और झूलों की मंजूरी नहीं दी गई है। बता दें कि कोरोना को लेकर सरकार किसी तरह का कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है कि जिससे भीड़ बढ़े या फिर संक्रमण का खतरा बढ़े। इसलिए सरकार ने इस तरह के सामूहिक आयोजन पर रोक लगा रखी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here