सरकार इस दिन शुरू कर सकती है चारधाम यात्रा, मुख्य सचिव ने दिए 20 जून तक सभी तैयारियां पूरी करने के निर्देश

देहरादून : उत्तराखंड में एक जुलाई से चारधाम यात्रा शुरू हो सकता है जिसका इंतजार श्रद्धालु समेत वहां के व्यापारी भी कर रहे हैं। बता दें कि सरकार चरणबद्ध ढंग से चारधाम शुरू करने पर विचार कर रही है। सरकार 1 जुलाई से यात्रा शुरू कर सकती है।

 

बता दें कि गुरूवार को उन्होंने सचिवालय में चारधाम यात्रा की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक की। बैठक में उच्च न्यायालय के दिशा-निर्देशों के आलोक में तैयारियों को अमलीजामा पहनाने पर मंथन हुआ। बैठक में ऊर्जा, पेयजल, गृह, दूरसंचार, चिकित्सा, लोनिवि समेत अन्य विभागों के अफसरों ने अपनी अभी तक की तैयारियों के बारे में जानकारी दी। कोविड-19 महामारी के चलते अभी तकरीब सभी विभाग अपनी तैयारी पूरी नहीं कर पाए हैं। मुख्य सचिव ने उन्हें 20 जून तक तैयारी पूरी करने के निर्देश दिए। सूत्रों के मुताबिक बैठक में यात्रा एक जुलाई से शुरू करने की संभावना पर गहराई से विचार हुआ।

मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने कहा कि 22 जून से चरणबद्ध चारधाम यात्रा संभव नहीं हो पाएगी। हालांकि उन्होंने एक जुलाई से चारधाम यात्रा शुरू होने की संभावना से इनकार नहीं किया। कयास लगाए जा रहे हैं कि शायद सरकार एक जुलाई से यात्रा शुरू कर सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here