चमोली : उफनती पिंडर नदी में लगाई व्यक्ति ने छलांग, SDRF का सर्च अभियान जारी

थराली : आज दोपहर करीब 11 बजे संजय सिंह पुत्र बचनसिंह हरचन तुंगेश्वर निवासी ने देवाल थराली मोटर पुल से अचानक पिंडर नदी में छलांग लगा दी। बताया जा रहा है कि संजय सिंह का काफी दिनों से मानसिक संतुलन ठीक नहीं था जिस कारण उसके परिजन इलाज के लिए देहरादून अस्पताल ले जा रहे थे।

थानाध्यक्ष ध्वजवीर सिंह पंवार ने बताया कि संजय सिंह के परिजनों ने बताया कि जब वे उसे लेकर थराली से देहरादून के लिए ले जा रहे थे तो उसने सोनला के पास भी चलते वाहन से बाहर कूद मार दी थी। तब परिजनों ने उसे पकड़कर वापस थराली ले आये। वहां दवा लेकर फिर जैसे ही वे लोग देहरादून के लिए चले ही थे कि संजय सिंह फिर भाग गया और दौड़ते हुए थराली देवाल मोटर पुल से अचानक पिंडर नदी में छलांग लगा दी। थानाध्यक्ष ने बताया कि सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस के साथ एसडीआरएफ की टीम पहुंची और व्यक्ति की खोजबीन जारी है लेकिन अभी तक उसका कुछ पता नहीं चल पाया है। क्योंकि बारिश के कारण नदियां उफान पर हैं लेकिन लापता व्यक्ति की तलाश की जा रही हैय़

वहीं एसडीआरएफ के इंचार्ज भगतसिंह कंडारी ने कहा कि उनकी टीम ने थानाध्यक्ष थराली के नेतृत्व में पिंडर नदी में सर्च आपरेशन शुरू कर दिया है।नदी का बहाव काफी तेज है और पानी का रंग भी साफ नहीं है। जिससे लापता युवक को खोजने में मुश्किल हो रही है लेकि युवक की तलाश जारी है।

दूसरा मामला

दूसरी तरफ मंगलवार से लापता चल रहे रुईसाण सोल डुग्री के निवासी जसपाल सिंह पुत्र दरवानसिंह 78 वर्ष के लापता होने की सूचना उनके पुत्र राजेन्द्र सिंह ने पुलिस चौकी नारायणबगड़
में देते हुए बताया है कि उनके पिता 23 अगस्त को घर से उनकी बहन के ससुराल समकोण गये थे, जहां से वे 24 अगस्त को सुबह नाश्ता करने के बाद नारायणबगड़ में उनकी छोटी बहन के दामाद की दुकान पर अपना बैग रखकर यह कहकर गये कि थोड़ी देर में आता हूं। लेकिन जब देर तक जसपाल सिंह वापस नहीं लौटे तो उनके बहनोई ने उनको इसकी सूचना दी।

पुलिस को दिए तहरीर में राजेन्द्र सिंह ने बताया है कि जब उनके पिता की खोजबीन शुरू की गई तो परखाल तिराहा से कर्णप्रयाग की तरफ लगभग एक किलोमीटर दूर सड़क से करीब सौ मीटर नीचे पिंडर नदी के किनारे पर उनके पिता के जवाहरकट और जूते मिले हैं। जिससे उन्होंने उनके बह जाने की आशंका जताई है।और गुमसुदगी दर्ज करते हुए खोजबीन करने की अपील की है।

दोनों घटनाओं से पुलिस और एसडीआर एफ पिंडर नदी में सर्च आपरेशन चलाकर दोनों लापता लोगों की खोजबीन कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here