उत्तराखंड: दून में चेन स्नेचरों का कोहराम, 5 घंटे में लूटी 5 महिलाओं की चेन

 

देहरादून: राजधानी देहरादून में चेन स्नेचरों ने ऐसा कोहराम मचाया कि सिर्फ पांच घंटे के भीतर ही पांच महिलाओं की चेन लूट कर फरार हो गए। एक के बाद एक हुई इन घटनाओं से पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया। पुलिस का दावा है कि सभी घटनाओं को काले रंग की पल्सर पर सवार दो बदमाशों ने अंजाम दिया है। यह मामला गुरुवार का बताया जा रहा है। जहां दिनदहाड़े हुई इन घटनाओं से जिले में दहशत का माहौल है। वहीं, पुलिस की सुरक्षा पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं।

एसएसपी जन्मेजय खंडूड़ी ने बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पूरे जिले की पुलिस को लगा दिया है। आरोपितों के बारे में सुराग जुटाने के लिए जिले में हर तरफ लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है। पहली घटना डोईवाला कोतवाली के अंतर्गत हर्रावाला क्षेत्र में हुई। यहां गीतापुरम में रहने वाली पूनम सुबह करीब सवा नौ अपने घर के बाहर गली में घूम रही थीं। इसी दौरान काले रंग की पल्सर पर सवार दो युवक वहां पहुंचे और कोई पता पूछने लगे। इसी दौरान बदमाशों ने पूनम के गले से चेन झपट ली और भाग निकले।

पूनम ने इसकी शिकायत हर्रावाला पुलिस चौकी में की। इसके बाद करीब 11 बजे रायपुर स्थित आइटी पार्क में चेन लूट की सूचना मिली। ऋषिकेश निवासी सरोजनी देवी किसी काम से आईटी पार्क आई थीं। यहां भी बाइक सवार बदमाशों ने पता पूछने के बहाने सरोजनी के गले से चेन लूटी और फुर्र हो गए। सरोजनी ने इसकी शिकायत रायपुर थाने में की है।

तीसरी वारदात कैंट क्षेत्र में हुई। यहां एफआरआइ के पीछे की तरफ कौलागढ़ पीपल चौक के पास रीमा कनौजिया का बुटीक है। दोपहर 11 बजकर 40 मिनट पर रीमा बुटीक में अकेले बैठी थीं। तभी एक बाइक पर सवार दो बदमाश वहां पहुंचे और रीमा से रास्ता पूछने लगे। इसी दौरान एक बदमाश ने उनके गले से चेन लूट ली।

इसके बाद बदमाशों ने पटेलनगर कोतवाली क्षेत्र के पित्थूवाला में एक महिला को निशाना बनाया। यहां पित्थूवाला निवासी शीला देवी अपनी दुकान में बैठी थीं। दोपहर करीब साढ़े 12 बजे बाइक सवार दो युवक दुकान पर पहुंचे और शीला से किसी विषय पर बातचीत करने लगे। इसी बीच बदमाशों ने उनके गले से चेन छीनी और भाग निकले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here