उत्तराखंड को केंद्र की बड़ी सौगात, इस प्रोजेक्ट के लिए जारी हुआ बजट

देहरादून: केंद्र सरकार ने उत्तराखंड को बड़ी सौगात दी है। इस परियोजना के लिए लंबे समय से इंतजार था। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने एक ट्वीट कर जानकारी दी है कि उत्तराखंड में पांवटा साहिब वह बल्लूपुर देहरादून एनएच-72 के लिए 1093 करोड रुपये का बजट मंजूर कर दिया गया है।

यह मार्ग अब फोरलेन होगा। इस मार्ग से दुर्घटनाओं में भी कमी आएगी। संकरा होने के कारण इस मार्ग पर अक्सर दुर्घटनाएं होती रहती हैं। जाम की समस्या से भी हमेशा के लिए मुक्ति मिल जाएगी।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पांवटा साहिब-बल्लुपुर राजमार्ग के उन्नयन व फोरलेन हेतु वित्तीय स्वीकृति दिए जाने को लेकर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी और केंद्रीय सङक परिवहन मंत्री श्री नीतिन गडकरी जी का आभार जताया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार के सहयोग से उत्तराखण्ड में रोड़ कनेक्टिविटी लगातार मजबूत हो रही है। गौरतलब है कि NH-72 के पांवटा साहिब – बल्लूपुर (देहरादून) खंड का उन्नयन और फ़ोर लेन के निर्माण के लिए ₹ 1093.01 करोड़ की लागत प्रस्तावित थी जिसके बाद केंद्र सरकार द्वार इसके लिए बजट की स्वीकृति मिल चुकी है।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के ट्वीट को रीट्वीट करते सीएम पुष्कर सिंह धामी ने केंद्रीय मंत्री का आभार जताया। सीएम धामी ने कहा कि यह बहुत महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट है और अब इस पर जल्द काम शुरू होगा। इसका लाभ उत्तराखंड को तो मिलेगा ही, साथ ही हिमाचल और हरियाणा जाने वालों को राहत मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here