CBSE 10वीं का रिजल्ट घोषित, DSB की राशि अरोड़ा ने 99.6% अंक लाकर किया टॉप

ऋषिकेश : सीबीएसई की 10वीं कक्षा का रिजल्ट आज घोषित हो गया है। 10वीं में उत्तराखंड में ऋषिकेश डीएसबी स्कूल की राशि अरोड़ा ने 99.6% अंक हासिल कर टॉप किया जिससे उनके परिवार और क्षेत्र का नाम रोशन हुआ। राशि के घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ। जबकि डीएसबी के 73 छात्रों ने 90% से अधिक अंक प्राप्त कर स्कूल का नाम रोशन किया है।

मंगलवार को सीबीएसई की दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद डीएसबी स्कूल की छात्रा राशि अरोड़ा की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। राशि के घर में और मोहल्ले में खुशी का माहौल है। बधाई देने वालों का तांता घर पर लगा हुआ है। बता दें कि स्कूल में सर्वाधिक नंबर हासिल करने पर राशि को शिक्षकों ने भी बधाई दी। राशि ने अपनी सफलता का श्रेय अभिभावकों और शिक्षकों के साथ खुद की मेहनत को दिया। राशि ने अपने बेहतर प्रदर्शन के लिए जूनियर छात्रों को टिप्स भी दिए।

अपनी सफलता पर राशि अरोड़ा ने बताया कि सुबह के समय कम समय में पढ़ाई करने के बावजूद छात्र अच्छे अंक प्राप्त कर सकते हैं। क्योंकि दिन में शोर-शराबे के वजह से वातावरण अनुकूल नहीं रहता। डीएसबी स्कूल के संस्थापक ब्रह्म स्वरूप ब्रह्मचारी ने राशि अरोड़ा के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि कुछ दिन पहले बारहवीं कक्षा के छात्रों ने स्कूल का नाम रोशन किया। अब दसवीं कक्षा की छात्रा ने जो हुनर अपना दिखाया है वह तारीफ ए काबिल है। स्कूल में जिन छात्रों ने 100 में से 100 अंक प्राप्त किए हैं। उनमें राशि अरोड़ा, काव्या शर्मा, दिव्यांशी, रौनक चतरथ और वैभव शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here