CBI आनंद गिरी को लेकर इलाहाबाद रवाना, हरिद्वार में डेरा डाले 1 टीम, कई भाजपा नेता रडार पर

हरिद्वार : बीती रात हरिद्वार पहुंची सीबीआई की टीम ने आनंद गिरि के आश्रम में छानबीन की. वहीं अब बड़ी खबर यह है कि सीबीआई की टीम फ्लाइट से इलाहाबाद के लिए रवाना हो गई है। जानकारी मिली है कि छानबीन के दौरान सीबीआई की टीम ने आंनद गिरि का लैपटॉप और दस्तावेज बरामद किए हैं और हरिद्वार से रवाना हो गई है।

मिली जानकारी के अनुसार सीबीआई ने हरिद्वार में करीबन 16 घंटे छिनबीन की। सीबीआई ने आनंद गिरी के आश्रम में डेरा डाला ओर कई घंटे तलाशी ली। वहीं खबर है कि सीबीआई ने आनंद गिरि के आश्रम में करीबन 7 घंटे से अधिक देर तक छानबीन और पूछताछ की। साथ ही सीबीआई की टीम ने आनंद गिरी के आश्रम से उनका लैपटॉप समेत कई जरूरी दस्तावेज अपने कब्जे में लिए हैं और उसकी आगे जांच की जाएग।

सरकारी गेस्ट हाउस को किया बुक

इसके अलावा भी आनंद गिरि के करीबियों को भी पूछताछ के लिए सीबीआई की एक टीम बुला सकती है। एक आश्रम के महंत के अलावा, पत्रकार और भाजपा नेता से पूछताछ की तैयारी है। अभी तक हरिद्वार के 6 लोगों से सीबीआई पूछताछ कर चुकी है इसमें दो संत सेवादार के अलावा मोबाइल कारोबारी भी शामिल है। सीबीआई के एक दरोगा और सिपाही हरिद्वार में रहकर ही पूरे मामले में निगाह रखेंगे और जांच करेंगे डीआईजी रैंक के अधिकारी आज ही वापस लौट रहे हैं। माना यह जा रहा है कि एक टीम हरिद्वार में ही अब कई दिनों तक रहेगी इसके लिए बकायदा एक सरकारी गेस्ट हाउस को भी बुक किया गया है।

इसी के साथ सीबीआई की टीम ने आनंद गिरी के करीबियों से भी पूछताछ की है खबर मिली है कि सीबीआई ने करीबन आधा दर्जन से अधिक लोगों से आनंद गिरि और महंत के बारे में पूछताछ की है। सीबीआई अपने साथ कई जरुरी दस्तावेज और लैपटॉप ले गई है जिससे कई राज खुल सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here