कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिया कांग्रेस को झटका, BJP का थामा हाथ, गठबंधन की घोषणा

पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले पूर्व सीएम अमरिंदर ने कांग्रेस को झटका दिया और पार्टी छोड़ दी।वहीं अब एक बार फिर से कैप्टन अमरिंदर नेकांग्रेस को झटका दिया है और भाजपा से हाथ मिल लिया है। जी हां बता दें कि पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भाजपा के साथ गठबंधन की घोषणा की है। सीटों के बंटवारे पर अभी फैसला नहीं हुआ है। कुछ समय बाद अमरिंदर सीटों की संख्या की घोषणा करेंगे।

भाजपा और अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस के बीच 7 दौर की वार्ता के बाद गठबंधन पर सहमति बनी है। केंद्रीय मंत्री सह भाजपा के पंजाब प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत ने शुक्रवार को कैप्टन अमरिंदर सिंह से मुलाकात की, जिसके बाद गठबंधन पर मुहर लग गई। अभी यह नहीं बताया गया है कि कौन सा दल कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगा। गजेंद्र शेखावत ने कहा कि सीट पर बाद में बात होगी। दूसरी ओर इस संबंध में अमरिंदर सिंह ने कहा कि हमारा गठबंधन पंजाब विधानसभा चुनाव जीतेगा। सीटों पर बात होनी है। हम देखेंगे कि कौन कहां से लड़ सकता है और जीत सकता है।

भाजपा से गठबंधन की घोषणा होते ही कैप्टन ने अपने गढ़ पटियाला में कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है। पटियाला के 22 कांग्रेस पार्षद और अन्य नेता पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए। कैप्टन की पुत्री जयइंदर कौर ने इन पार्षदों का पार्टी में स्वागत किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here