सिद्धू के इस्तीफे पर बोले कैप्टन अमरिंदर, मैंने आपसे कहा था वह स्थिर व्यक्ति नहीं है

नवजोत सिंह सिद्धू ने आज सभी को चौंकाते हुए पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया. इससे सिर्फ पंजाब ही नहीं बल्कि अन्य राज्यों में भी हड़कंप मच गया है। आपको बता दें कि सिद्धू  ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजे पत्र में कहा कि वह पार्टी में बनने रहेंगे. सिद्धू ने इस्तीफे में लिखा कि इंसान का पतन समझौते से होता है. मैं कांग्रेस के भविष्य और पंजाब की भलाई के एजेंडे से कभी समझौता नहीं कर सकता. इसलिए मैं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देता हूं. पार्टी के लिए काम करता रहूंगा.

वहीं नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे के बाद पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू पर हमला किया है उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि मैंने आपसे कहा था वह स्थिर व्यक्ति नहीं है और सीमावर्ती राज्य पंजाब के लिए वह उपयुक्त नहीं है.

आपको बता दें कि बता दें कि करीब दो महीने पहले ही कांग्रेस ने कैप्टन अमरिंदर सिंह की नाराजगी के बावजूद सिद्धू को पंजाब कांग्रेस की कमान दी थी. यही नहीं 18 सितंबर को लंबी तकरार के बाद अमरिंदर सिंह ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने तब कहा था कि अगर सिद्धू पंजाब के सीएम बनते हैं तो यह देश के लिए खतरा होगा. साथ ही उन्होंने कहा था कि वह आगामी विधानसभा चुनाव में सिद्धू के खिलाफ मजबूत उम्मीदवार उतारेंगे. इसके बाद कांग्रेस ने चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम बनाने का फैसला लिया. चन्नी को सिद्धू का करीबी माना जाता है. सूत्रों के मुताबिक, सिद्धू चन्नी मंत्रिमंडल के गठन और विभागों के बंटवारे से नाराज चल रहे थे. सिद्धू सॉलिसिटर जनरल के चयन से भी नाराज थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here