उत्तराखंड: एक्शन में कैबिनेट मंत्री, मौके पर पहुंच रुकवाया काम, मिली थी शिकायत

 

ऋषिकेश: कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल एक्शन में नजर आ रहे हैं। ऋषिकेश में बैराज की सुरक्षा के लिए लगाई जा रही फेंसिंग के निर्माण कार्य का निरीक्षण करने पहुंच गए। निर्माण कार्य में गुणवत्ता में कमी की शिकायत पर उन्होंने UJVNL के अधिकारियों को फटकार लगाई और काम रुकवा दिया।

वित्त और शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने बैराज स्थित आस्थापथ का निरीक्षण किया। इस मौके पर उन्होंने फेंसिंग के निर्माण के लिए उपयोग में लाई जा रही सामग्री की जांच की, जो घटिया स्तर की पाई गई। यहां जो फेसिंग लगाई गई थी, वह हाथ लगाते ही उखड़ भी गयी। यह देखकर मंत्री का पारा चढ़ गया।

उन्होंने मौके पर मौजूद यूजेवीएनएल के अधिशासी अभियंता ललित कुमार से इस संदर्भ में जवाब मांगा। जिसका वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। मंत्री ने अधिशासी अभियंता ललित कुमार को फटकार लगाई। कहा कि आचार संहिता के दौरान निर्माण कार्य शुरू किया गया, जिसमें गुणवत्ता को नजरअंदाज करते हुए घटिया सामग्री लगाई गई, जिससे 97 लाख रुपए की धनराशि की बंदरबाट की जा सके।

कैबिनेट मंत्री अग्रवाल ने मौके से ही यूजेवीएनएल के एमडी संदीप सिंघल को फ़ोन से निर्माण कार्य रोकने के निर्देश दिए। करीब 97 लाख रुपए की धनराशि से बैराज जलाशय की सुरक्षा के लिए 1.6 किलोमीटर तक फेंसिंग का कार्य किया जा रहा था। जिसके निर्माण कार्य में जनप्रतिनिधियों ने घटिया गुणवत्ता का निर्माण कार्य करने की शिकायत की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here