उत्तराखंड में भी चलने लगा बुलडोजर, इस विभाग की बड़ी कार्रवाई

खटीमा: यूपी में अतिक्रमण पर लगातार बुलडोजर चल रहा है। इधर, उत्तराखंड में भी अतिक्रमण पर वन विभाग को बुलडोजर चला है। वन भूमि पर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ वन विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। खटीमा वन रेंज में अतिक्रमणकारियों द्वारा किये गए पक्के अतिक्रमण को वन विभाग की टीम ने तोड़ा। साथ ही अतिक्रमण करने वालों को फिर अतिक्रमण करने पर कड़ी कार्रवाई की दी चेतावनी।

तराई पूर्वी वन प्रभाग की खटीमा वन रेंज विगत कुछ समय से काफी सुर्खियों में है। जहां कुछ दिन पूर्व अवैध खनन पर कार्रवाई करने को लेकर वन कर्मियों के साथ मारपीट की गई थी। वही आज खटीमा वन रेंज द्वारा साल बोझी नंबर एक में अतिक्रमणकारियों द्वारा किए गए पक्के और कच्चे अतिक्रमण को वन कर्मियों द्वारा कार्यवाही करते हुए तोड़ा गया है। साथ ही कुछ अतिक्रमणकारियों द्वारा स्वयं तोड़ लेने की बात कहने पर उन्हें तीन दिन का समय दिया गया है।

वहीं, खटीमा वन क्षेत्राधिकारी राजेंद्र सिंह मनराल ने मीडिया को बताया कि खटीमा वन रेंज के साल बोझी नंबर एक में अतिक्रमणकारियों द्वारा अतिक्रमण कर सकते वह कच्चे भवन बना लिए गए थे। अतिक्रमणकारियों को कई बार नोटिस देकर उन्हें अतिक्रमण हटाने के लिए कहा गया था, लेकिन अतिक्रमणकारियों की ओर से अतिक्रमण नहीं हटाया गया था।

जिस पर आज वन विभाग की टीम द्वारा वन भूमि पर अतिक्रमण कर बनाए हुए पक्के निर्माणों के साथ ही कच्चे निर्माण को भी मौके पर ही ध्वस्त किया गया है। साथ ही कुछ अतिक्रमणकारियों द्वारा स्वयं अतिक्रमण तोड़ लेने की बात कहने पर उन्हें 3 दिन का समय दिया गया है। अगर वह स्वयं नहीं हटाएंगे तो अतिक्रमण वन विभाग द्वारा हटाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here