BSF ने मार गिराया पाकिस्तानी ड्रोन, दो किलो ड्रग्स बरामद

bsf drone amritsar BSF ने पंजाब के अमृतसर में पाकिस्तान से आ रहे ड्रोन को मार गिराया है। बीएसएफ ने यह ड्रोन ऑक्टा-कॉप्टर रानिया सीमा निगरानी चौकी क्षेत्र में मार गिराया है। BSF कमांडेंट घनश्याम दास ने बताया, “ड्रोन की गतिविधि काफी बढ़ गई है और जवानों के लिए यह नई चुनौती है। हमारे जवानों ने रात में  इस ड्रोन की आवाज़ सुनी और 7 राउंड फायर किए। इससे 2 किलो हेरोइन मिला है।”

बताया जा रहा है कि हाल के समय में ड्रोन हमलों की संख्या काफी बढ़ गई है। लेकिन चौकस भारतीय सुरक्षा बल पाकिस्तान की हर नापाक हरकत और मंसूबे को नाकाम कर देते हैं। इस सीमा पर पिछले तीन दिनों में इस तरह ड्रोन घुसने की यह दूसरी घटना है। 12 किलो वजनी पाकिस्तानी ड्रोन से हेरोइन के दो पैकेट भी बरामद हुए हैं। देर रात तक बीएसएफ व पुलिस का आसपास के क्षेत्रों में सर्च अभियान जारी था। अधिकारियों को संदेह है कि पाकिस्तानी तस्करों ने शायद इसके जरिए हथियार भेजने का भी प्रयास किया हो।

बीएसएफ प्रवक्ता के मुताबिक बीएसएफ की 22 बटालियन के जवान रविवार रात सवा नौ बजे अमृतसर सेक्टर में भारत-पाक सीमा स्थित बीओपी रानियां इलाका में गश्त कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने पाकिस्तान की ओर से एक ड्रोन को भारतीय क्षेत्र में घुसने की आवाज सुनी तो उस दिशा में फायरिंग कर उसे मार गिराया। ड्रोन के नीचे एक हरे रंग का एनके स्पोर्ट्स कंपनी का पैकेट था। इसके अंदर से हेरोइन के दो पैकेट बरामद किए गए।

इससे पहले गुरदासपुर बॉर्डर पर मार गिराया था ड्रोन

इससे पहले पंजाब के गुरदासपुर इंडो-पाकिस्तान इंटरनेशनल बॉर्डर पर बीएसएफ ने पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था। ड्रोन पाकिस्तान से भारत की खेप ले जा रहा था। डीआईजी बीएसएफ मौके पर पहुंच गए। क्षेत्र में बड़े पैमाने पर तलाशी शुरू हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here