खूबसूरत सांसद की बढ़ गई मुश्किल, हाईकोर्ट ने लगाया 2 लाख का जुर्माना, सीट भी खतरे में

महाराष्ट्र के अमरावती से लोकसभा की सांसद नवनीत कौर राणा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। मंगलवार को बॉम्बे हाईकोर्ट ने उनका जाति प्रमाण पत्र खारिज कर दिया है।  सुनवाई के दौरान जाति प्रमाण पत्र फर्जी पाया। इतना ही नहीं उनपर 2 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है। अदलात के फैसले के बाद अब राणा की लोकसभा सदस्यता खतरे में पड़ गई है।

ता दें कि शिवसेना के पूर्व सांसद आनंदराव अडसुल ने नवनीत कौर राणा के खिलाफ हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी। जिसको लेकर कोर्ट ने सुनवाई की है। 

दरअसल, साल 2019 के लोकसभा के चुनाव के दौरान अमरावती संसदीय सीट SC के लिए आरक्षित थी। जहां से नवनीत कौर राणा निर्दलीय चुनाव लड़ी थीं और जीत हासिल की थी। इसी दौरान यहां से पूर्व सांसद आनंदराव का आरोप था कि नवनीत कौर ने फर्जी प्रमाण पत्र बनवाकर यहां से लोकसभा का चुनाव जीता। जिसको लेकर उन्होंने अदालत में याचिका दायर की थी..

याचिका में दावा किया गया था कि नवनीत राणा मूलत: पंजाब से आती हैं. याचिकाकर्ता ने कहा कि वह लबाना जाति से आती हैं, जो कि महाराष्ट्र में SC की श्रेणी में नहीं आती हैं. ऐसे में उन्होंने फर्जी तरीके से अपना जाति का सर्टिफिकेट बनवाया, नवनीत राणा पर स्कूल के फर्जी डॉक्यूमेंट्स दिखाकर सर्टिफिकेट बनाने का आरोप लगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here