उत्तराखंड: BJP बैठक में मंथन, मंत्रियों को निर्देश, हारे प्रत्याशियों को हौसला, पढ़ें पूरी खबर

देहरादून: बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष दो दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर थे। इस दौरान बीएल संतोष ने भाजपा प्रदेश कार्यालय में कई बैठकें की, जिसमें आगामी कार्यक्रमों की जहां रूपरेखा तैयार की गई। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के चुनाव लड़ने को लेकर भी रणनीति बनी है देखिए रिपोर्ट। उन्होंने आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा भी तैयार की, तो वही चंपावत से चुनाव लड़ने को लेकर भी पार्टी की रणनीति बनी है।

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक का कहना है कि राष्ट्रीय संगठन महामंत्री के द्वारा प्रदेश सरकार के मंत्रियों को बीजेपी के द्वारा जारी दृष्टि पत्र को गीता के समान मानकर काम करने को लेकर कहा गया तो, वहीं प्रदेश सरकार के द्वारा जो काम एक महीने में किए गए हैं, उनको मई के महीने में जनता के बीच जाने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि सरकार के सभी कार्यों को जनता के बीच लेजाया जाएगा।

खास बात यह है कि बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री ने जहां अपने दौरे में सरकार के कामकाज की भी समीक्षा की है, तो वहीं सरकार के द्वारा की गई कार्यों को जनता के बीच लेकर जाने के निर्देश दिए। जिन 23 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी को हार का सामना करना पड़ा। उन उम्मीदवारों से भी उन्होंने बात की। पार्टी ने उनका मनोबल बढ़ाने का काम किया है।

इतना ही नहीं, भरोसा भी दिलाया है कि भले ही वह चुनाव हार गए हूं, लेकिन पार्टी का चेहरा वहीं विधानसभा में है इसलिए वह जनता के बीच जाएं और सरकार के कार्यों को जनता तक पहुंचाएं और जनता के काम करें यहां तक की 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए अभी से तैयार रहने के निर्देश उन्हें दिए गए और वह आश्वस्त करना चाहते हैं कि भले ही वह विधानसभा चुनाव हार गए हो, लेकिन जब 2024 के विधान सभा चुनाव होंगे तब अपनी विधान सभा सीटों पर जीत दर्ज कराएंगे।

बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने सरकार और संगठन में तालमेल बनाने के निर्देश भी दी है ताकि कार्यकर्ताओं की बात को सुना जा सके, ऐसे में देखना ही होगा कि आखिरकार जिस कार में बैठाने के निर्देश भाजपा हाईकमान दे रहा है क्या वह बनता है और उसका फायदा कार्यकर्ताओं को भी मिलता है और जिस तरीके से सरकार काम कर रही है क्या इसी तरीके से आम जनता के हित के लिए काम किए जाते रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here