कभी बीजेपी नेता ही करते थे कर्नल कोठियाल का सीसीटीवी वीडियो वायरल, अब?

colonel ajay kothiyal joins bjp

सियासत भी अजीब चीज है। कब किस नेता का कौन सा रूप कौन दिखाएगा, आप कुछ नहीं कह सकते। अब कल ही बीजेपी में आने वाले कर्नल (रिटा) अजय कोठियाल को ले लीजिए। कोठियाल साहब एक तरफ बीजेपी ज्वाइन करने के बाद की रात में नए राजनीतिक सपनों में खोए उधर सोशल मीडिया पर उनके ही पुराने वीडियो फिर एक बार उनकी नींद में खलल डालने लगे।

दरअसल कोठियाल साहब का एक वीडियो है। है तो पुराना लेकिन समय समय पर इसे राजनीतिक फायदे के लिए प्रयोग किया जाता रहा है। यही वीडियो फिर एक बार प्रयोग हो रहा है। आप में से शायद कई लोग इस वीडियो के बारे में पहले से जानते भी होंगे।

‘सियासी मोक्ष’ के लिए कर्नल ने बदला रंग, दल बदल अब बीजेपी में आए

अजय कोठियाल का ये वीडियो नवंबर 2017 का है। देहरादून के एक मशहूर होटल से रात तकरीबन एक बजे के आसपास कोठियाल साहब कुछ लोगों के साथ बाहर निकल रहें हैं। होटर के पोर्च में लगे सीसीटीवी में जो वीडियो रिकॉर्ड हुआ उसे देखकर लगता है मानों कोठियाल साहब कुछ लड़खड़ा रहें हैं। अब ये उनका ‘लड़खड़ाना’ क्यों है ये तो सीसीटीवी में नहीं पत चल रहा है लेकिन जिस तरह से उन्हें उनके साथ के लोग पकड़े हुए हैं उससे लगता है कि कुछ अधिक ही ‘पीने’ की बाद वाली स्थिती में पहुंच चुके हैं।

kothiyal cc tv viral video

खैर यहां तक तो सब ठीक लगता है। कोठियाल साहब पोर्च की सीढ़ियां उतरते दिखते हैं और फिर वहां पहले से खड़ी तीन महिलाओं के पास जाकर कुछ बोलने लगते हैं। कोठियाल साहब अन्य लोगों की तुलना में महिलाओं की ओर एक कदम अधिक बढ़ते दिखते हैं और महिलाएं उनसे दूर हटते भी दिख रहीं हैं। कोठियाल का अंदाज कुछ धमकाने जैसा है। हालांकि तसल्ली के साथ ये कहना मुश्किल है।

कर्नल कोठियाल का ये वीडियो फिर से चर्चा में होने के पीछे एक दिलचस्प वजह है। दरअसल जब कोठियाल साहब आम आदमी पार्टी में गए तो उस समय @alko_bhatt नाम के एक ट्वीटर हैंडल से इस वीडियो को ट्वीट किया और बीजेपी को संबोधित करते हुए कार्रवाई की मांग भी की है। इस ट्वीटर हैंडल को देखने से लगता है कि इसका झुकाव बीजेपी की ओर है।

अब क्या हुआ? अब हुआ ये कि इसी वीडियो को कोठियाल के बीजेपी में जाने के बाद आम आदमी पार्टी के सोशल मीडिया अकाउंट देखने वालों ने बीजेपी के लिए मुबारकबाद के तौर पर शेयर कर दिया है।

आम आदमी पार्टी की सोशल मीडिया कोर टीम के मेंबर Ashu Deori और Deep Prakash Pant ने @alok_bhatt के इसी पुराने वीडियो पर उन्हें मुबारकबाद देनी शुरु कर दी। बस फिर क्या था, कोठियाल साहब का ये पुराना वीडियो फिर एक बार चर्चा में आ गया।

वैसे एक दिलचस्प बात और है। बीजेपी के नेता और मौजूदा वक्त में श्री बद्री केदार समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय भी इसी वीडियो को ट्वीट कर चुके हैं। उन्होंने अपने वीडियो में अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी से पूछा था कि ये शख्स कौन है। वैसै बदले सियासी हालात में शायद अजेंद्र अजय अब ये बता पाएं कि सीसीटीवी में दिख रहा शख्स कौन है?

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here