सेना को बड़ी कामयाबी : 3 आतंकी ढेर, 3 दिन में 10 का अंत, 14 साल का नाबालिग भी शामिल

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए हैं. घटना शोपियां के हादीपोरा की है, मारे गए आतंकियों में एक 14 साल का नाबालिग भी था, जिसके सरेंडर कराने की कोशिशें की गईं लेकिन सफलता नहीं मिली. उधर अनंतनाग जिले में भी आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद मुठभेड़ चल रही है. अनंतनाग के बिजबिहारा में ऑपरेशन चल रहा है, यहां पर भी 2 से 3 आतंकी के होने की खबर है.

बीते तीन दिनों के दौरान दक्षिण कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच चार मुठभेड़ हुई हैं। इनमें अब तक 10 आतंकी मारे गए हैं। इससे पूर्व जान मोहल्ला शोेपियां में वीरवार की शाम से शुक्रवार सुबह तक चली मुठभेड़ में पांच आतंकी मारे गए जबकि नौबुग त्राल में शुक्रवार को हुई मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए हैं।

दक्षिण कश्मीर में शोपियां जिले के हादीपुरा में आतंकवादियों की मौजदूगी की सूचना पाकर सुरक्षाबलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया जिस दौरान आतंकवादी उन पर गोलियां चलाने लगे. इस पर सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई की. आतंकवादी की पहचान स्थापित करने की कोशिश जारी है और उसके संगठन के नाम का भी पता लगाया जा रहा है.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इसी बीच अनंतनाग जिले में भी मुठभेड़ शुरू हो गई. उन्होंने बताया कि दक्षिण कश्मीर के इस जिले के बिजबेहरा इलाके के सेमथान में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गयी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here