उत्तराखंड : पुलिस को बड़ी सफलता, 30 करोड़ के घोटाले, 43 गिरफ्तार

पिथौरागढ़: पुलिस आर्थिक मामलों से जुड़ अपराधों की जांच में तेजी ला रही है। पिछले दो-तीन सालों में पुलिस ने इस तरह के कई मामलों को खुलासा किया है। आर्थिक धोखाधड़ी के मामलों में पिथौरागड़ पुलिस ने भी 57 मामले दर्ज किए, इन मामलों में अब तक 43 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पिथौरागढ़ जिले में फाइनेंशियल फ्राड के मामले पिछले एक वर्ष में खासे उछाल में रहे। शेयर मार्केट के नाम पर लोगों से करोड़ों की ठगी, रेलवे में भर्ती के नाम पर लाखों की ठगी, मोबाइल टॉवर के नाम पर लोगों से लाखों की ठगी के मामले प्रमुख हैं। पुलिस ने जिले भर में ऐसे 57 मामले दर्ज किए थे। जिले का कार्यभार संभालने के बाद पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर ङ्क्षसह ने इन मामलों में विशेष पहल की।

उन्होंने कई टीमें गठित कर करीब 30 करोड़ के घोटाले में शामिल 43 लोगों को गिरफ्तार कराया। पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह ने बुधवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि फाइनेंशियल फ्राड के मामले में पिथौरागढ़ पुलिस की उपलब्धि उल्लेखनीय रही है। कई मामलों में आरोपियों को पकड़ा जा चुका है।

कुछ की तलाश की जा रही है। जल्द ही कुछ और सफलता मिलेगी। ठगी का शिकार हुए लोगों ने पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह की कार्यप्रणाली की सराहना करते हुए कहा कि पुलिस की तत्परता से भविष्य में लोगों को ठगी का शिकार बनाने की योजना बना रहे लोगों को सबक मिलेगा और इस तरह के अपराध में कमी आएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here