बड़ी खबर : पत्नी को हुआ कोरोना, छुट्टी नहीं मिली तो CO ने WhatsApp पर भेज दिया इस्तीफा

 

झांसी : कोरोना काल भी की तरह केक दिन दिख रहा है। रोजाना कोई ना कोई ऐसी घटना सामने आ जाती है, जो दिल को हिलाकर रख देती है। ऐसी ही एक घटना झांसी में भी सामने आई है। कोरोना से पत्नी के संक्रमित होने के बाद छुट्टी नहीं मिलने से नाराज सीओ सदर मनीष चंद्र सोनकर ने ड्यूटी पर न लौटकर एसएसपी रोहन पी कनय को अपना इस्तीफा भेज दिया। पत्नी के संक्रमित होने के बाद सीओ मनीष बिना अवकाश स्वीकृत कराए घर चले गए थे।

चुनाव ड्यूटी करने भी वह नहीं पहुंचे। एसएसपी के तलब करने पर सीओ ने उनको व्हाट्सएप पर अपना इस्तीफा लिखकर भेज दिया। एसएसपी ने इसे अनुशासनहीनता बताते हुए उनके लिए डीओ लेटर जारी कर दिया है। 2005 बैच के पीपीएस अधिकारी मनीष सोनकर डेढ़ साल पहले ही झांसी में तैनात हुए थे। करीब दो माह पहले उनको सीओ का चार्ज मिला। सीओ मनीष यहां सरकारी आवास में पत्नी और साल की बेटी के साथ रहते हैं। सीओ के मुताबिक 30 अप्रैल को उनकी पत्नी को कोरोना हो गया।

घर में अकेले होने से पत्नी की देखरेख के लिए उन्होंने एक से छह मई के लिए अवकाश मांगा लेकिन, अवकाश स्वीकृत नहीं हुआ। इसी बीच उनकी ड्यूटी मतगणना के लिए भोजिला मंडी में लगा दी गई। सीओ के मुताबिक उन्होंने चुनावी ड्यूटी के लिहाज से सारी व्यवस्थाएं बना दी। उसके बाद दो मई को उन्होंने फिर अवकाश मांगा लेकिन, अवकाश स्वीकृत नहीं हुआ। पत्नी की हालत खराब होने की वजह से वह ड्यूटी पर नहीं आए। उसके बावजूद उनको ड्यूटी पर आने के लिए लगातार मजबूर किया जा रहा था। एसएसपी रोहन पी कनय ने भी मोबाइल फोन पर उनको वापस ड्यूटी पर आने के लिए कहा।

उन्होंने इस पर असमर्थता जताते हुए इस्तीफा देने की बात कही। उसके बाद सीओ मनीष ने एसएसपी के व्हाटसएप पर ही इस्तीफा लिखकर भेज दिया। उधर, एसएसपी का कहना है कि मनीष चंद्र घर से अतिरिक्त फालोअर हटाए जाने से नाराज थे। ड्यूटी में भी लापरवाही बरती। तलब करने पर उन्होंने इस्तीफा लिखकर भेज दिया। उनके इस्तीफे को पुलिस मुख्यालय भेज दिया गया है। इस मामले के सामने आने के बाद पुलिस महकमे में खलबली मच गई। मातहतों के बीच सारे दिन इसको लेकर चर्चा चलती रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here