उत्तराखंड से बड़ी खबर : पटवारी का रिश्वत लेते वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

लक्सर (गोविंद सिंह) : खबर लक्सर से है जहां लक्सर तहसील में रिश्वत लेते हुए एक लेखपाल (पटवारी ) का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में दिख रहे लेखपाल का नाम संदीप बताया जा रहा है जो लक्सर तहसील में कार्यरत है। और वह एक किसान से जमीन का हिस्सा प्रमाण पत्र बनवाने की एवज में 500 रुपये की मांग करते हुए दिखाई दे रहे हैं। जिसका वीडियो पास में खड़े हुए किसान के सहयोगी ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया।वीडियो में किसान लेखपाल को पहले 200 रुपए का नोट देता दिखाई दे रहा है।लेखपाल के ना मानने पर वह एक सौ रुपए का नोट फिर देता है।

लेखपाल काम बड़ा होने की एवज में 500 रुपए की मांग करते हुए कहता है। फिर से किसान 500 का नोट दे देता है और 300 रुपए वापस लेखपाल से वापस लेता दिखाई दे रहा है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने के बाद जिलाधिकारी सी रविशंकर ने कार्यवाही करते हुए पटवारी को सस्पेंड करने के आदेश जारी कर दिए हैं। हरिद्वार जनपद में इससे पहले भी तहसील हरिद्वार में एक कानूनगो का ऑफिस में लेट कर फरियाद सुनने का वीडियो भाजपा के पूर्व जिला मंत्री राकेश शर्मा द्वारा वायरल किया गया था. राकेश शर्मा द्वारा वायरल किए गए कानूनगो के वीडियो पर भी जिलाधिकारी ने कार्रवाई करते हुए कानूनगो को कलेक्ट्रेट से अटैच कर दिया थ। उस मामले की भी जांच चल रही है, जिसके बाद अब लोगों में चेतना जागृत हो गई है लोग ऐसे रिश्वतखोर कर्मचारियों के वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल कर भ्र्ष्टाचार पर खुद अंकुश लगा रहे हैं।

वीडियो वायरल होने के बाद लकसर एसडीएम शैलेंद्र सिंह नेगी ने बताया। एक वीडियो वायरल हो रही है जिसमें लेखपाल 500 रुपए लेता दिखाई दे रहा है। वीडियो का संज्ञान लेते हुए लेखपाल को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here