उत्तराखंड से बड़ी खबर : इस दिन खुलेंग विश्वविद्यालय और डिग्री काॅलेज

देहरादून: कोविड-19 के कारण प्रभावित पठन-पाठन को ऑफलाईन मोड में फिर से शुरू करने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। राज्य के समस्त विश्वविद्यालय और महाविद्यालयों की नियमित कक्षाएं एक मार्च से शुरू हो जाएंगी। इसके आदेश जारी कर दिए गए हैं।

उच्च शिक्षा विभाग के आदेशानुसार 11 दिसम्बर, 2020 को कोविड-19 के कारण प्रभावित पठन-पाठन को ऑफलाईन मोड में संचालित करने के लिए राज्य के सभी विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों को दिनांक 15 दिसंबर को 2020 से भौतिक रूप से खोले जाने के सम्बन्ध में दिशा-निर्देश निर्गत किये गये थे। उसके अनुसार फस्र्ट और लास्ट सेमेस्टर की वे कक्षाएं (स्नातक/स्नातकोत्तर दोनों के लिए) जिन विषयों में थ्योरी और प्रैक्टिकल दोनों पढ़ाये जाने अनिवार्य हैं, के लिए ऑफलाईन कक्षाएं प्रारम्भ किये किए जाने की अनुमति दी गई थी।

शासन ने अब चर्चा के बाद छात्रहित में एम मार्च से राज्य के विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों के समस्त सेमेस्टर को पूर्व की भांति संचालित किये जाने का निर्णय लिया गया है। कोरोना गाइडलाइन का पूरा पालन किया जाएगा। हालांकि आदेश में कहा गया है कि सभी विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों के लिए नई गाइडलाइन अलग से जारी की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here