उत्तराखंड से बड़ी खबर: मरे हुए को जिंदा बताकर गांव में घुमाया, यहां का है पूरा मामला

लैंसडौन: लैंसडौन तहसील के सेन्धीखाल में मृत व्यक्ति को जीवित दिखाकर गलत दस्तावेजों के आधार पर यूपी के बिजनौर निवासी व्यक्ति ने भूमि हड़पने का प्रयास किया है। मामले की जानकारी लगने के बाद डीएम पौड़ी से मामले की शिकायत की गई। डीएम के निर्दश पर मामले में आरोपयिों के खिलाफ कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार कोटद्वार मानपुर निवासी मंजू देवी और आनंदी देवी के भाई खुशाल सिंह के नाम सेन्धीखाल क्षेत्र में करीब 50 नाली जमीन दर्ज है। खुशाल सिंह की मौत हो चुकी है। बहनों की भी शादी हो चुकी है। इसका फायदा उठाते हुए गांव के कुछ लोगों के साथ ही रिष्तेदारों ने उनकी जमीन को कब्जाने का प्रयास किया।

तहरीर में दोनों बहनों का कहना है कि पिछले दिनों उनके मृतक भाई की जमीन का दाखिल खारिज दोनों बहनों के नाम पर हो गया है, जिसके बाद से ही गांव के उनके रिश्तेदार और कुछ ग्रामीणों द्वारा उनके मृत भाई के नाम पर किसी बिजनौर निवासी व्यक्ति को गांव ले आए और दोनों बहनों का भाई बता कर गांव में घुमाने लगे।

दोनों बहनों का आरोप है कि हम दोनों आर्थिक और शारीरिक रूप से कमजोर हैं। एक बहन का पति दिव्यांग और दूसरी बहन विधवा और दिव्यांग है, जिसका फायदा उनके रिश्तेदार और ग्रामीण उठा रहे हैं। उन्हें उनकी जमीन पर आने से रोका जा रहा है। डराने-धमकाने का भी आरोप लगाया है। उनको आरोप है कि दोनों को जान से मारने की भी धमकी दी गई है। राजस्व उपनिरीक्षक उमेश शर्मा ने बताया कि दोनों बहनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here