उत्तराखंड से बड़ी खबर : इन दो जिलों में मिले डेल्टा प्लस वेरियंट के तीन मरीज, फिर बढ़ा खतरा

देहरादून : बीते कई दिनों से उत्तराखंड में कोरोना का कहर कम जरुर हुआ है लेकिन डेल्टा प्लस वेरियंट के मामले लगातार सामने आने से फिर से दहशत फैल गई है। बता दें कि उत्तराखंड में डेल्टा वेरियंट का पहला मामला उधमसिंह नगर के दिनेशपुर से सामने आया था। इसके बाद पिथौरागढ़ में दो केस आए थे जिससे सनसनी फैल गई थी। वहीं कोरोना के डेल्टा प्लस वेरियंट को लेकर फिर बड़ी खबर है।

दो जिलों में मिले डेल्टा प्लस वेरियंट के मरीज

जी हां बता दें कि रुद्रप्रयाग के साथ उधमसिंह नगर में डेल्टा प्ला वेरियंट के मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है। आपको बता दें कि रुद्रप्रयाग में डेल्टा प्लस वेरियंट का पहला मामला सामने आया है जिससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। खास बात ये है कि मरीज में कोई लक्षण नहीं दिखे। मरीज को होम आईसोलेट किया गया है और डॉक्टरों की निगरानी में है। बता दें मरीज की रिपोर्ट तीन दिन पहले आई और उसमे डेल्टा प्लस वेरियंट की पुष्टि हुई है। मरीज के परिवार और गांव के लोगों के सैंपल भी लिए गए हैं।

वहीं ऊधमसिंह नगर में डेल्टा प्लस वेरिएंट के तीन और मरीम मिले, जिसके बाद कुल मरीजों की संख्या 5 हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार सिडकुल के दो कर्मियों समेत 3 और लोगों में डेल्टा प्लस वेरिएंट की पुष्टि हुई है। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है। जानकारी मिली है कि कुल पांच मरीजों में से एक संक्रमित मरीज लापता है जिसकी तलाश की जा रही है। ट्रैवल हिस्ट्री खंगाली जा रही है।सीएमओ का कहना है कि सभी मरीजों की हालत ठीक हैं, उनकी रिपोर्ट थोड़ी देरी से मिली लेकिन सभी स्वस्थ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here