उत्तराखंड से बड़ी खबर : रुड़की IIT के क्वारन्टीन सेंटर में छात्र की मौत से हड़कंप

रूड़की: देश की नामचीन संस्थान आइआइटी रुड़की में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में एक छात्र की मौत के बाद हड़कम्प मच गया। बताया जा रहा है कि उक्त छात्र को कोरोना पॉजिटिव छात्र के प्राइमरी कांटेक्ट में आने के कारण क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था। फिलहाल छात्र के शव को रूड़की के सिविल अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउस में रखा गया है, साथ ही छात्र के परिजनों को घटना की जानकारी दे दी गई है। वहीं बताया गया है कि उक्त छात्र की आरटीपीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव आई थी।

जानकारी के मुताबिक भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान आइआइटी रुड़की में अब तक करीब 120 से अधिक छात्र-छात्राओं में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। कुछ फैकल्टी के अलावा काफी संख्या में स्टॉफ और उनके स्वजन भी कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं। बुधवार को संस्थान के सीईसी अतिथि गृह में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे भूकंप अभियांत्रिकी विभाग का एमटेक द्वितीय वर्ष का छात्र प्रेम सिंह निवासी चंडीगढ़ बेहोशी की हालत में मिला। बताया जा रहा है छात्र के दोस्त फोन पर उससे संपर्क करने का प्रयास कर रहे थे। लेकिन छात्र ने फोन नहीं उठाया। काफी देर तक जब छात्र ने फोन नहीं उठाया तो उसके दोस्त कमरे में पहुंचे। जहां पर छात्र उन्हें बेहोशी की हालत में मिला। आनन-फानन में दोस्तों ने संस्थान प्रशासन को सूचना दी, जिसके बाद एंबुलेंस से छात्र को संस्थान के चिकित्सालय ले जाया गया। यहां से चिकित्सकों ने छात्र को रुड़की सिविल अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। जहां चिकित्सकों ने छात्र को मृत घोषित कर दिया।

रुड़की सिविल लाइन कोतवाली इंसपेक्टर राजेश शाह ने क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे एमटेक के छात्र की मौत की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि छात्र 11 अप्रैल से क्वारंटाइन सेंटर में रह रहा था। उक्त छात्र कोरोना पॉजिटिव छात्र के सम्पर्क में आया था जिसके बाद उसे क्वारंटाइन किया गया था। ब्रस्पतिवार को सिविल अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम होने के बाद ही छात्र के मौत की सही वजह का पता लग सकेगा। घटना की जानकारी मृतक छात्र के परिजनों को दे दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here