उत्तराखंड ब्रेकिंग : 2019 शिक्षक भर्ती परीक्षा में पकड़ा गया था मुन्ना भाई, अब चढ़ा पुलिस के हत्थे

रुद्रपुर- एलटी लेक्चरर की परीक्षा में मुन्नाभाई एमबीबीएस की तर्ज पर काम करने वाले पांच हजार के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इस मामले पूर्व में 10 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। उक्त मामले का खुलासा आज सीओ सिटी रुद्रपुर अभय सिंह ने अपने कार्यालय पर किया है।

एसएसपी ऊधम सिंह नगर के निर्देश पर पुलिस द्वारा लगातार ईनामी आरोपियों की गिरफ्तारी की जा रही है। इसी क्रम में साल 2019 में एलटी लेक्चरर की परीक्षा हुई थी जिसमे मुन्नाभाई एमबीबीएस की तर्ज पर रुद्रपुर में आकर विभिन्न परीक्षा केंद्रों में एलटी लेक्चरर की नियुक्ति सम्बंधित परीक्षा दी थी जिसका बाद में एसआईटी की जांच के दौरान खुलासा हुआ था और इसमें कुछ आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. वहीं कुछ आरोपी फरार चल रहे थे। उन पर इनाम की घोषणा की गई थी। इसी क्रम में पुलिस और एसओजी की टीम ने 5000 हज़ार के इनामी घोषित आरोपी रिंकू कुमार पुत्र गजेंद्र सिंह निवासी दाड़ी महमूदपुर थाना छजलेट जिला मुरादाबाद को आज कस्बा नबाबगंज जिला बरेली से गिरफ्तार किया।

पुलिस ने बताया कि उक्त आरोपी नबाबगंज बरेली में एक स्कूल में पढ़ाने के दौरान गिरफ्तार किया गया है। पुलिस इस मामले 10 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। जबकि यह 11वां आरोपी फरार चल रहा था। जिसको पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने बताया कि पूछताछ में रिंकू कुमार ने बताया कि साल 2019 में उनका इस गिरोह के सरगना सर्वेश यादव से हुआ जो सर्वेश यादव परीक्षा सॉल्वर गैंग का सरगना है. सर्वेश द्वारा 2-2 लाख रुपये में मुन्नाभाई एमबीबीएस की तर्ज पर रिंकू कुमार के अलावा सुरेश चौहान सरकारी शिक्षक, देवेंद्र यादव फायर कांस्टेबल, विजय वीर सिंह सरकारी शिक्षक को तैयार किया गया था जिसके बाद इन्होंने रुद्रपुर आकर विभिन्न केंद्रों पर एलटी लेक्चरर की परीक्षा दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here