देश में फिर बढ़ा कोरोना का कहर, 24 घंटे में आए 23 हजार से ज्यादा मामले

corona

देश में एक बार फिर कोरोना का कहर बरपना शुरु हो गया है। बीच में जहां कोरोना के कम मामले आ रहे थे वही अब मामलों में काफी उछाल आ गया है। बुरा हाल केरल, पंजाब, दिल्ली और महाराष्ट्र का है जहां बहुत मामले सामने आ रहे हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 23,285 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 117 लोगों की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हुई है। देश में कोरोना के सक्रिय मामले भी तेजी से बढ़ने लगे हैं, जो चिंता का विषय है। भारत में कोरोना के एक्टिव केस बढ़कर 1.97 लाख के पार पहुंच गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, देश भर में कोरोना वायरस के अब तक कुल 1 करोड़ 13 लाख 8 हजार 846 मामले सामने आए हैं। हालांकि, इसमें से 1 करोड़ 9 लाख 53 हजार 303 लोग कोरोना संक्रमण से उबर चुके हैं। भारत में कोरोना के सक्रिय मामले फिलहाल 1 लाख 97 हजार 237 हो गए हैं। देश में कोरोना से अब तक कुल 1 लाख 58 हजार 306 लोगों की मौत हो चुकी है।

महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और तमिलनाडु में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं।पिछले 24 घंटे में रिपोर्ट किए गए नए मामलों में से 85.6% मामले इन्हीं राज्यों में आए हैं। केंद्र इन राज्यों में नियमित रूप से COVID रोकथाम और सार्वजनिक स्वास्थ्य उपायों की स्थिति की समीक्षा कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here