उत्तराखंड से बड़ी खबर : इस दिन से नहीं चलेगी ढिलाई, नियम नहीं माने तो होगी कार्रवाई

ऋषिकेश: देशभर में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। उत्तराखंड में भी पिछले कुछ दिनों से मामलों में तेजी आई है। कोरोना के बढ़ते माममलों को देखते हुए सरकार अब सख्ती से कदम उठाने की तैयारी कर रही है। मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने कहा कि कोरोना संक्रमण से सभी की सुरक्षा के लिए नियमों को सख्त करना जरूरी है। उन्होंने कहा कि एक अप्रैल से प्रदेश में कोविड गाइडलाइन का सख्ती से अनुपालन कराया जाएगा। इसके लिए चालान और एफआइआर भी की जाएगी।

कुंभ मेले की व्यवस्थाओं का जायजा लेने ऋषिकेश पहुंचे मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने कहा कि कोविड-19 को लेकर लापरवाही नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि कुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं, पर्यटकों और सधू-संतों के लिए कोविड जांच रिपोर्ट की अनिवार्यता लागू की गई है। 72 घंटे तक की आरटी पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट या वैक्सीनेशन की रिपोर्ट के साथ ही श्रद्धालु कुंभ में आ सकेंगे।

कहा कि एक अप्रैल से इस व्यवस्था को बेहद सख्त किया जा रहा है। लोगों की सुरक्षा के साथ किसी भी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा। इसके लिए उच्च न्यायालय ने भी आदेशित किया है। भारत सरकार और उत्तराखंड सरकार ने सभी के हित में इस संबंध में एसओपी जारी की है। हम सुरक्षित कुंभ आयोजित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जिसमें सुरक्षा के लिए कुछ प्रतिबंध भी लागू किए गए हैं। मुख्य सचिव ने कहा कि कोविड-19 की गाइडलाइन का अनुपालन न करने वालों को कुंभ मेले में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here