उत्तराखंड से बड़ी खबर: IMA कैडेट आपस में भिड़े, जमकर चले लात-घूंसे

देहरादून: भारतीय सैन्य अकादमी यानी आईएमए में शासद ही आपने कभी सुना होगा कि कैडेट्स के बीच झगड़ा या मारपीट हुई है। बताया जा रहा है कि आईएमए में कैडेट आपस में भिड़ गए। मारपीट के दौरान खूब लात-घूंसे चले। इस दौरान कई कैडेट को चोटें भी आई हैं। मारपीट में दूसरे देशों या मित्र राष्ट्रों के कैडेट भी शामिल बताए गए हैं।

जानकारी के अनुसार आईएमए प्रशासन ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। आईएमए प्रशासन का कहना है कि मामले में दोषी कैडेटों के खिलाफ अकादमी के नियमों के अनुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी। आईएमए में भारतीय कैडेटों के साथ ही मित्र देशों के कैडेट भी प्रशिक्षण लेते हैं। बताया जा रहा है कि बुधवार रात को मामूली बात को लेकर कैडेटों के दो पक्षों में कहासुनी हो गई। यह कहासुनी कुछ ही देर में मारपीट में तब्दील हो गई।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार वहां काफी भीड़ एकत्रित हो गई। बाद में किसी तरह से दोनों पक्षों को शांत कराया गया। बताया जा रहा है कि मारपीट में कई कैडेटों को चोटें आई हैं। आईएमए प्रशासन ने मारपीट की पुष्टि करते हुए बताया कि बुधवार रात को प्री-कमीशन ट्रेनिंग के दौरान जेंटलमैन कैडेटों में मारपीट हुई थी। आईएमए प्रशासन का कहना है कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here