उत्तराखंड से बड़ी खबर : टिहरी डैम पर बनी अवैध मस्जिद हटाई गई, लंबे समय से हो रहा था विरोध

टिहरी : बड़ी खबर टिहरी से है जहां टिहरी बांध की सुरक्षा को देखते हुए टिहरी झील के किनारे पर्यटन विभाग की जमीन पर बनाई गई अवैध मस्जिद को पुलिस प्रशासन और शासन के अधिकारियों की मौजूदगी में मस्जिद कमेटी ने हटा दिया है. बता दें कि लोग कई दिन से अवैध रूप से बनी इस मस्जिद को हटाने की प्रशासन से मांग कर रहे थे. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था जिसके बाद अब ये मस्जिद हटा दी गई है।

हटाई गई अवैध मस्जिद

आपको बता दें कि बीते कई दिनों से टिहरी गढ़वाल में इस अवैध मस्जिद को लेकर बवाल मचा हुआ था। हिंदू संगठन के साथ स्थानीय लोगों की पुलिस से झड़प भी गुई थी। वहीं अब ताजा जानकारी के अनुसार 30 सितंबर यानी की आज अधिकारियों ने खंड-खाला कोटि कॉलोनी में बनी इस अवैध मस्जिद को ध्वस्त करने की कार्रवाई शुरु कर दी है जिससे स्थानीय लोग खुश हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था वीडियो

टिहरी झील किनारे बनी मस्जिद को हटाने को लेकर सोशल मीडिया में एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ था, जिसके बाद सोशल मीडिया पर “टिहरी वाली मस्जिद हटाओ” ट्विटर पर भी काफी ट्रैंड हुआ था। सोशल मीडिया में विरोध के बाद झील किनारे बनी मस्जिद को हटा दिया गया है।

मुस्लिम मजदूरों के लिए नमाज़ पढ़ने को बनाई थी मस्जिद

करीब 30 साल पहले टिहरी बांध निर्माण के दौरान मुस्लिम मजदूरों को नमाज़ पढ़ने के लिए दोबाटा में स्थान दिया गया था, लेकिन 2006 में झील बनने के बाद यह स्थान डूब गया तो कुछ श्रमिकों ने खांडखाला में टिनशेड बनाकर नमाज पढ़नी शुरू कर दीं थीं। जिसके बाद खांडखाला में अवैध रूप से बनाए गए टिनशेड में लंबे समय से मस्जिद में धार्मिक गतिविधियों का संचालन किया जा रहा था।

ट्विटर पर ट्रेंड हुआ ये मुद्दा

इस दौरान यह वीडियो किसी ने सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर दी। जिसके बाद तेजी से यह वीडियो वायरल होने लगी और ट्विटर पर “टिहरी वाली मस्जिद हटाओ” ट्रेंड होने लगा। जिसके बाद प्रशासन ने प्रबंध समिति के अध्यक्ष मोहम्मद उस्मान से मस्जिद हटाने को लेकर वार्तालाप की। गुरुवार को उक्त टिनशेड में बनी मस्जिद और अन्य सामान वहां से हटा दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here