उत्तराखंड से बड़ी खबर : रमेश पोखरियाल निशंक को हाईकमान ने भेजा देहरादून, हलचल तेज

देहरादून : उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे के बाद अब चर्चा है कि मुख्यमंत्री कौन बनेगा। इसे लेकर सुबह दस बजे भाजपा कार्यालय में विधानमंडल की बैठक होगी। इस बैठक में शमिल होने के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक रमन सिंह, प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम, सह प्रभारी रेखा वर्मा समेत हरिद्वार से विधायक सुरेश राठौर, रुद्रप्रयाग से विधातक भरत चौधरी, प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत, विधायक राम सिंह केडा, सौरभ बहुगुणा बीजेपी प्रदेश कार्यालय पहुंच गए हैं। वहीं इसी के साथ पौड़ी सांसद तीरथ सिंह रावत और सतपाल महाराज भी भाजपा कार्यालय पहुंच गए हैं। वहीं लोकसभा सदस्यों की व्हिप के बीच निशंक को हाईकमान ने देहरादून भेजा। निशंक का नाम भी सीएम के दावेदारों में शामिल है।

दिल्ली से होगा सीएम का नाम तय

आपको बता दें कि ये बैठक औपचारिक होगी। सीएम का नाम तय दिल्ली से होगा। इसके बाद ही बैठक में दल के नेता के नाम पर मुहर लगने के बाद नए मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा की जाएगी। प्रदेश की जनता समेत तमाम मंत्री विधायकों को सांसदों के दिल की धड़कनें तेज।हो गई हैं कि आखिर हाईकमान किसके नाम पर मुहर लगाएगा। सीएम के दावेदारों की रेस में सबसे पहला नाम अनिल बलूनी का है फिर धनसिंह रावत, सतपाल महाराज समेत अजय भट्ट और निशंक का नाम भी इस लिस्ट में है।

वहीं बता दें कि आज सीएम के नाम के ऐलान के शपथ ग्रहण कराई जाएगी। शपथ आज भी ग्रहण कराई जा सकती है या फिर कल होगी। खबर है कि इस बैठक में सिर्फ औपचारिक तौर पर घोषणा हो सकती है। गौरतलब है कि छह मार्च को केंद्रीय पर्यवेक्षक वरिष्ठ भाजपा नेता व छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह देहरादून आए थे। उन्होंने भाजपा कोर कमेटी की बैठक के बाद फीडबैक लिया था। इसके बाद उत्तराखंड में आगामी चुनावों के मद्देनजर मुख्यमंत्री बदलने का फैसला केंद्रीय नेताओं ने लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here