उत्तराखंड से बड़ी खबर : नवरात्रि पर कुट्टू का आटा खाने से फूड प्वॉइजनिंग, 78 लोग अस्पताल में भर्ती

हरिद्वार से एक बार फिर से बड़ी खबर है। बता दें कि हरिद्वार में नवरात्रे के पहले फूड प्वॉइजनिंग का मामला सामने आया है।  दिन कुट्टू का आटा खाने से कई लोगों के बीमार होने की खबर आ रही है। जानकारी मिली है कि 78 लोगों को बीमार की अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इससे अस्पताल प्रशासन में भी हड़कंप मच गया है।

जैसा की सब जानते हैं कि 2 अप्रैल से नवरात्रे शुरु हो चुके हैं। नवरात्री में कुट्टू का आटा सबसे ज्यादा बिकता है। जिनका व्रत होता है वो कुट्टू का आटा विशेषकर खरीते हैं और इसकी पकौड़ी, हलुआ आदि बनाकर खाते हैं लेकिन कई बार इसमे मिलावट भी की जाती है जिसकी कई बार पोल खुल चुकी हैै। मिलावटी कुट्टू का आटा खाने से कई बार लोग बीमार हो चुके हैं।

वहीं इस बार हरिद्वार में नवरात्रि में कुट्टू का आटा खाने से लोगों में फूड प्वाइजनिंग की शिकायत सामने आई है। खबर है कि हरिद्वार के अलग अलग जगहों से 78 लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है। खबर है कि उन्हें फूड प्वॉइजनिंग हुई है। जानकारी मिली है कि श्यामपुर गांव के पास भी परिचालक लोग फूड प्वॉइजनिंग के शिकार हुए हैं।मामले की जांच की जा रही है।

जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ चंदन मिश्रा का कहना है कि मरीजों को उपचार किया जा रहा है। कुछ लोगों की हालत गंभीर है। मरीजों का इलाज जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here