उत्तराखंड से बड़ी खबर : राज्य में मिला डेल्टा प्लस वेरिएंट का पहला मामला

 

देहरादून: उत्तराखंड में खतरनाक कोविड डेल्टा प्लस वैरिएंग का पहला सामने आया है। यह मामला उधमसिंहनगर जिले के बाजपुर में मिला है। 24 मई को पीड़ित व्यक्ति दूसरे राज्य से उत्तराखंड आया था। सीएमओ उधमसिंहनगर ने मामले की पुष्टि की है।

मई माह में में इनमें कोरोना की पुष्टि हुई थी, जिसके बाद सैंपल जांच के लिए केंद्रीय लैब भेजा गया था। जिले से कुछ 30 सैम्पल जांच के लिए भेजे गए थे, जिनकी रिपोर्ट अब आई है। वैज्ञानिकों के अनुसार कोरोना का ये वैरिएंट सबसे अधिक खतरनाक और तेजी से फैलने वाला है।

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ के बलरामपुर अस्पताल परिसर में रहने वाले युवक की मां नर्स है। वह मूल रूप से बलिया यूपी के रहने वाले हैं और उनके पिता वहीं खेती-बाड़ी करते हैं। युवक लखनऊ से बीटेक कर रहा है। दिनेशपुर में भी उनका एक मकान है। यहां उसकी दादी रहती हैं। परिजनों के मुताबिक, युवक लखनऊ से बीते 29 अप्रैल को दिनेशपुर आया था और यहां अपने चाचा-चाची के घर वार्ड नंबर तीन में आया था। इसके बाद वह अपनी दादी के घर बुखसौरा कालीनगर चला गया था।

परिजनों के मुताबिक, बीती 20 मई को युवक को बुखार आया था। 24 मई को युवक की कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी। वहीं मंगलवार को देहरादून से स्वास्थ्य विभाग ने जिले के स्वास्थ्य विभाग को युवक के सैंपल की जीनोम सिक्वेंसिंग में कोरोना का डेल्टा प्लस वेरिएंट मिलने की जानकारी दी। इसके बाद बुधवार को टीम ने दिनेशपुर पहुंचकर युवक के चाचा के परिवार और अन्य संभावित संपर्क में आए 17 लोगों के कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए हैं। वहीं इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम युवक की दादी के घर के लिए रवाना हो गयी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here