उत्तराखंड से बड़ी खबर (अपडेट) : पटाखा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दो की मौत, दो लोग गंभीर


रुड़की। कलियर में अवैध रूप से संचालित हो रही पटाखा फैक्‍ट्री में गुरुवार की दोपहर धमाका हो गया। इससे फैक्‍ट्री में आग लग गई और वहां काम कर रहे चार लोग गंभीर रूप से झुलस गए। इसमें दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने झुलसे दो लोगों को रुड़की अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उन्‍हें हायर सेंटर रेफर कर दिया।

रुड़की महिग्राम स्थित जाकिर कलियर मुंबई वाले मदरसे के पीछे एक पटाखा फैक्‍ट्री है। इसमें एक दर्जन से अधिक श्रमिक काम कर रहे थे। गुरुवार दोपहर लंच के समय कलियर की पटाखा बनाने वाली आधा दर्जन से अधिक महिलाएं घर चली गईं, जबकि आधा दर्जन व्यक्ति मौके पर ही मौजूद थे। इसी दौरान यहां जोर का धमाका हुआ और फैक्‍ट्री में आग लग गई। इससे वहां भगदड़ मच गई।

आग ने मौके पर मौजूद लोगों को अपनी चपेट में ले लिया। इस हादसे में  दो लोगों मौके पर ही मौत हो गई और दो लोग गंभीर रूप से झुलस गए। पुलिस और दमकल की टीम ने मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।  इस संबंध में एसपी देहात प्रभेंद्र सिंह डोभाल ने बताया कि जांच की जा रही है कि पटाखा फैक्‍ट्री स्वामी के पास लाइंसेंस था या नही। वहीं, मृतकों के पहचान रिंकू और सोनू के रूप में बताई जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here