उत्तराखंड से बड़ी खबर : इस पूर्व विधायक के खिलाफ रंगदारी का मुकदमा दर्ज

सितारगंज: खनन कारोबारी ने पूर्व विधायक नारायण पाल और जिला पंचायत सदस्य उत्तम आचार्य के खिलाफ रंगदारी का मुकदमा दर्ज कराया है। एमआर इंटरप्राइजेज के स्वामी मोहम्मद रियाज ने पुलिस को तहरीर दी है। उसमें आरोप लगाए हैं कि उन्होंने 18 दिसंबर 2020 को शक्ति फार्म स्थित निर्मल नगर के पास बैगुल नदी में रिवर ट्रेनिंग का काम लिया गया था।

एसडीएम मुक्ता मिश्र ने 20 जनवरी 2021 को नदी से चुगान कर वाहनों से मिट्टी ले जाने के लिए रास्ता दिया था। आरोप है कि मौके पर ग्रामीणों द्वारा किसी भी तरह का विरोध ना किए जाने के बावजूद पूर्व विधायक जिला पंचायत सदस्य ने अपने अन्य साथियों के साथ मौके पर पहुंचकर काम रुकवा दिया। काम कर रहे लोगों को धमकाने का भी आरोप लगाया।

रियाज ने आरोप लगाया कि पूर्व विधायक और जिला पंचायत सदस्य ने उससे तीन लाख रुपए की मांग की। विरोध किए जाने पर उसे डराया व धमकाया जाने लगा। पीड़ित ने काम बंद हो जाने की वजह से आर्थिक नुकसान होने के साथ ही अपने जान माल पर खतरा बताया है।

तहरीर के आधार पर बिना पूछताछ किए मुकदमा दर्ज किए जाने को लेकर पूर्व विधायक ने कोतवाली पहुंचकर अपनी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने सीओ सुरजीत कुमार, कोतवाल सलाउद्दीन खान से उनकी शिकायत उच्च अधिकारियों से करने की बात कही। सीओ सुरजीत कुमार का कहना है कि पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। मामले की पड़ताल की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here