उत्तराखंड से बड़ी खबर, मृतकों को भी लग रही कोविड वैक्सीन की डोज, जांच का विषय!

देहरादून : कोरोना से लड़ने के लिए और इसकी रोकथाम के लिए सरकार ने कई जरुरी कदम उठाए। उनमे से एक है कोविड वैक्सीन अभियान. केंद्र सरकार द्वारा कोविड वैक्सीन लगाने का अभियान शुरु किया गया। प्रति व्यक्ति को दो डोज लगाना अनिवार्य किया गया ताकि कोरोना से लड़ सकें. लेकिन इस बीच वैक्सीन को लेकर घोटाल और कई ऐसे मामले सामने आए जिससे सरकार पर सवाल खड़े हुए।

बता दें कि उत्तराखंड में मृतकों को कोरोना वैक्सीन लगाए जाने का मामला सामने आया है जिसे स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही कहेंगे। आपको बता दें कि उत्तराखंड में मृतकों को वैक्सीन लगाई जा रही है। मृतकों के परिजनों को वैक्सीन  सफलता पूर्वक लगाने के मैसेज आ रहे हैं।

आपको बता दें कि देहरादून में खुड़बुड़ा निवासी एक व्यक्ति ने जानकारी देते हुए कहा कि उनकी मां का 23 अप्रैल 2021 को निधन हो गा था लेकिन दो दिन पहले उनको फोन पर मैसेज आया कि उनकी मां को दूसरी डोज सफलतापूर्वक लग गई है। जिसका प्रमाणपत्र भी जारी कर दिया गया। उन्होंने कहा कि ये देखकर बड़ा दुख हुआ कि मृतकों को भी स्वास्थ्य विभाग कोविड की डोज लगा रहा है। ये स्वास्थ्य विभाग और सरकार की बड़ी लापरवाही है। उन्होंने इस मामले की जांच की जाने की बात कही।

आपको बता दें कि ये पहला मामला नहीं है जब ऐसा हुआ है बल्कि इससे पहले भी ऐसे मामले सामने आ चुके हैं। इस मामले पर अधिकारियों का कहना है कि सॉफ्टवेयर की तकनीक दिक्कत से यह परेशानी हो रही है जिसके बारे में  उच्चाधिकारियों को बता दिया गया है इसकी जांच की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here