उत्तराखंड से बड़ी खबर: अस्पताल पर DM का छापा, बगैर रिपोर्ट के Corona का इलाज, दर्ज होगा मुकदमा

रुड़की : दिल्ली हरिद्वार नेशनल हाइवे पर स्थित कर्नल हॉस्पिटल पर आज ज़िला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की बड़ी कार्यवाही रही जिसमें खामियां मिलने पर अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ बड़ी कार्यवाही की। गौरतलब है कि रुड़की  डॉ. अदनान मसूद के हॉस्पिटल की कोविड काल में शिकायत मिल रही थी। अस्पताल पर आरोप था की मरीज़ों से उपचार के नाम पर मोटी रकम वसूली जा रही है, जिसको स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन ने गंभीरता से लिया।

इस दौरान जिला प्रशासन और तहसील प्रशासन की टीम ने बिझौली गांव के एक मरीज के साथ साथ अस्पताल डॉक्टर के बयान भी दर्ज किए ज़िला प्रशासन की इस कार्यवाही से अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मचा रहा। बिना कोरोना की जांच कराए बिना ही मरीज को कोविड का इलाज दिया जा रहा था। परिजनों के मुताबिक 5 दिन में 3 लाख रुपये से ऊपर की रकम उनसे वसूली गयी है।

उसके बाद भी मरीज नही बच सका जिसके बाद परिजनों ने जिला प्रशासन को शिकायत की मौके पर पहुंचे डीएम, सीएमओ और जॉइंट मजिस्ट्रेट ने छापा मारा और जो जो खामियां पाई गई, उसी के आधार पर फिलहाल अस्पताल में कोई भी नया मरीज भर्ती नही किया जाएगा। जो मरीज अस्पताल में भर्ती हैं सिर्फ उन्हीं का इलाज किया जाना है। ओपीडी को सील किया जा रहा है, जिलाधिकारी ने बताया कि जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर मुकदमा पंजिकृत किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here