बड़ी खबर : उत्तराखंड में डेल्टा प्लस वेरियंट की दस्तक, 3 लोगों में पुष्टि

देश में कोरोना का कहर फिर बढ़ गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 46,759 मामले सामने आए हैं। जिससे एक बार फिर से सरकार समेत स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है। दूसरी लहर की स्थिति को याद करते हुए आज भी रोंगटे खड़े हो जाते हैं।बात करें उत्तराखंड़ की तो प्रदेश में बीते दिन दो तीन दिनों से हल्के मामलों में उछाल आया है।

वहीं बड़ी खबर उत्तराखंड के सीमांत जिले पिथौरागढ़ से है जहां कोरोना डेल्टा प्लस वेरिएंट ने दस्तक दे दी है। बता दें कि सीमान्त जनपद पिथौरागढ़ में कोरोना डेल्टा प्लस वैरिएंट के तीन मामले सामने आए हैं जिससे हड़कंप मच गया है। जानकारी मिली है कि पूर्व में संक्रमित मिले तीन लोगों में डेल्टा प्लस वैरिएंट की पुष्टि हुई है जिसके बाद हड़कंप मच गया है औऱ स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर आ गया है।

धारचूला सीएचसी सीएमओ ने जानकारी देते हुए बताया कि पूर्व में धारचूला के तीन लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई थी। इनमें दो भारतीय व एक नेपाली नागरिक शामिल था। हल्द्वानी लैब से डेल्टा प्लस वेरिएंट की पहचान को इन लोगों के सैंपल नई दिल्ली स्थित एनसीडीसी लैब भेजे गए 24 अगस्त को तीनों लोगों के सैंपल में कोरोना का डेल्टा प्लस वैरिएंट एवाई.12 होने की पुष्टि हुई है।

सीएमओ डॉ. एचसी पंत ने चिकित्सा प्रभारी को रोकथाम के लिए आवश्यक कदम उठाने को कहा है। उन्होंने तीनों के संपर्क में आए लोगों की ट्रेसिंग करने, परिवार के सभी सदस्यों के सैंपल लेने को कहा है। हालांकि जिन लोगों में डेल्टा प्लस वैरिएंट होने की पुष्टि हुई है, उनका स्वास्थ्य पूरी तरह से ठीक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here