उत्तराखंड से बड़ी खबर : कांग्रेस विधायकों की बैठक आज, किसको बैठाएंगे नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी पर?

देहरादून : उत्तराखंड कांग्रेस से बड़ी खबर है। एक ओर जहां भाजपा में मंत्रिमंडल का गठन हो गया है और अब विभाग बंटने बाकी हैं तो वहीं दूसरी ओऱ कांग्रेस में भी नेता प्रतिपक्ष के चयन को लेकर मंथन शुरु हो गया है। आज शाम कांग्रेस के विधायकों की चार बजे बैठक होगी। जिसमे नेता प्रतिपक्ष का चयन होगा। कांग्रेस के विधायक किसे नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी पर बैठाते हैं ये शाम तक पता चल जाएगा। विधानसभा सत्र के मद्देनजर नेता प्रतिपक्ष का चयन अहम है।

इसी के साथ आपको बता दें कि धारचूला से विधायक हरीश धामी नेता प्रतिपक्ष बनने की दावेदारी पेश कर चुके हैं. उन्होंने लंबी चौड़ी पोस्ट फेसबुक पर लिखी थी और कहा था कि वो लगातार जीत हासिल कर रहे हैं, जनता का विश्वास जीत रहे हैं और उन्हें नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी पार्टी को देनी चाहिए। उन्होंने लिखा था कि अब बहुत हुआ अब उन्हें नेता प्रतिपक्ष चुनना होगा। साफ तौर पर हरीश धामी नेता प्रतिपक्ष बनने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं. इतना ही नहीं साथ ही उन्होंने बड़ा कदम उठाने की चेतावनी भी दी है।

दूसरी ओर खटीमा से सीएम धामी को हराने वाले विधायक कापड़ी को नेता प्रतिपक्ष बनाने की खबरें भी आई थी लेकिन अब देखना होगा कि विधायक किसके नाम पर मुहर लगाते हैं? अगर हरीश धामी के नाम पर मुहर नहीं लगी तो हरीश धामी क्या कदम उठाएंगे ये भी देखने वाली बात होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here