उत्तराखंड से बड़ी खबर: राजनीति में आएंगे कर्नल कोठियाल, 23 साल के इस लड़के ने किया मजबूर!

देहरादून: कर्नल अजय कोठियाल उत्तराखंड ही नहीं, देशभर में जाना-पहचाना चेहरा हैं। चाहे सेना में रहते हुए आतंकियों के सफाये की बात हो या फिर केदार नाथ धाम में आई भीषण आपदा के बाद केदार नाथ धाम को फिर से बसाने का काम। उन्होंने हर काम में खुद को साबित किया। यूथ फाउंडेशन के जरिए वो लगातार युवाओं को सेना में जाने के लिए तैयार कर रहे हैं।

हाल ही में वो म्यांमार में सबसे कठिन रोड प्रोजेक्ट में शामिल प्रोजेक्ट को पूरा कर लौट आए हैं। लंबे समय से उनके राजनीति में आने की अटकलें लगाई जाती रही हैं। उन्होंने मन भी बनाया, लेकिन खुलकर कभी सामने नहीं आया। पहली बार उन्होंने फेसबुक पोस्ट कर खुद ही कहा है कि सामजिक और राजनीतिक फैसला लेने का निर्णय ले लिया है। कर्नल कोठियाल बहुत जल्द अपना फैसला सार्वजनिक करेंगे।

कर्नल कोठियाल की फेसबुक पोस्ट
नमस्कार….
एक बहुत Important, Strategic , International Project में अपनी जिम्मेदारी पूरी कर के हम बर्मा / म्यांमार से वापस आ गये हैं…
कुछ दिनों से समझ नहीं आ रहा था की अब हम को क्या करना चाहिए। आज अचानक हमको Nehru Colony , देहरादून में स्थित ” Cafe Lychee Tree” में कोटद्वार का रहने वाला 23 साल का युवक किशोर रौतेला मिला । किशोर जन्म से अपाहिज है कि दोनों टांगों में बिल्कुल strength नहीं है। यह बगैर बैसाखी के थोड़ा भी नहीं चल सकता है । बचपन से ही उसने अपने को कभी अपाहिज नहीं समझा। ना ही इसने अपने उम्र के लड़के लड़कियों लड़कियों से अपने को कमजोर दिखने दिया।
Graduation करने के बाद इसने 23 साल की उम्र में इस रेस्टोरेंट में Cashier की नौकरी शुरू की । इसके हर काम में जोश दिखता है। इसने आज हमसे यह बात बोली कि उत्तराखंड की जनता हम से क्या उम्मीद करती है । इसके सवाल और जज्बे से प्रेरित होकर हमने आज उत्तराखंड के भले के लिए एक बड़ा फैसला (सामाजिक / राजनैतिक ) लेने का निश्चय किया है । बहुत जल्दी हम आप सभी के साथ अपना सोचा समझा फैसला share करेंगे। हम को प्रेरित करने के लिए “भुला किशोर रौतेला” का बहुत-बहुत
धन्यवाद ।
जय हिंद…..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here