उत्तराखंड से बड़ी खबर : वन कर्मियों पर छोटा हाथी चढ़ाने का प्रयास, बाल-बाल बचे

लालकुआं: लालकुआं में एक मामला सामने आया है। यहां शीशम की लकड़ी लेकर भाग रहे एक छोटे हाथी को जब वैरियर के पास रोकने का प्रयास किया तो, छोटा हाथी के चालक ने वन कर्मियों पर ही गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया। हालांकि वन विभाग की टीम ने उसे पकड़ लिया। डौला रेंज के वन क्षेत्राधिकारी अनिल जोशी के नेतृत्व में वन विभाग की टीम लालकुआ किच्छा नैशनल हाइवे पर शांतिपुरी वैरियर पर चैकिंग कर रही थी।

इस दौरान वन कर्मियों ने लालकुआं की तरफ से आ रहे एक छोटा हाथी वाहन को रोकने का प्रयास किया, तो चालक ने गाड़ी की स्पीड बढ़ा दी, जिसके बाद वन कर्मियों ने बाइक से उसका पीछा किया तो छोटा हाथी चालक ने उनकी बाइक पर टक्कर माने का प्रयास किया। असफल रहने पर चालक छोटा हाथी का सड़क किनारे खड़ा कर फरार हो गया। गाड़ी में करीब एक लाख रुपये की कीमत के शीशम के आठ नग बरामद किए गए।

वन विभाग ने मय लकड़ी के छोटा हाथी को सीज कर दिया। रेंजर अनिल जोशी ने बताया कि प्रकरण की गहनता से जांच की जा रही है। वान चालक और स्वामी का पता लगाया जा रहा है। लकड़ी कहां से आ रही थी और कहां जा रही थी। इसकी जानकारी भी जुटाई जा रही है। फिलहाल वन अधिनियम की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here