उत्तराखंड से बड़ी खबर : क्रिकेटर को नौकरी दिलाने के नाम पर पिता से ठग लिए 20 लाख

देहरादून: उत्तराखंड की क्रिकेट टीम से रणजी खेल चुके करणवीर कौशल को सरकारी विभाग में अधिकारी के पद पर नौकरी दिलाने के नाम पर ठगों ने उनसे 20 लाख रुपये ठग लिए। नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस ने तीन आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस विभाग से सेवानिवृत्त हुए विष्णुपुरम निवासी निर्मल कुमार शर्मा ने पुलिस को बताया कि उनका बेटा करणवीर कौशल उत्तराखंड की क्रिकेट टीम से रणजी खेल चुका है। करणवीर के लिए नौकरी की तलाश भी कर रहे थे। इस दौरान निर्मल कुमार की मुलाकात बिपेंद्र शर्मा ने अरविंद सैनी के माध्यम से अमित कुमार नाम के व्यक्ति से करवाई।

अमित कुमार ने बताया कि उसकी भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआइ) में अच्छी जान पहचान है। करणवीर होनहार खिलाड़ी है, वह उसे किसी विभाग में अधिकारी के पद पर लगवा देगा। आरोपी ने बताया कि उसकी सहारनपुर में प्रेम इंटरप्राइजेज नाम से फर्म है, जो इलेक्ट्रानिक उपकरण बनाने का काम करती है। अमित कुमार ने नौकरी लगवाने के बदले 20 लाख रुपये मांगे। करणवीर के पिता निर्मल कुमार ने 14 जनवरी 2020 को दस लाख के चेक और पांच लाख रुपये नकद दे दिए। फरवरी महीने में दूसरे आरोपी बिपेंद्र कुमार ने बताया कि काम होने वाला है। पांच लाख रुपये का और भुगतान कर दो।

इस पर निर्मल कुमार ने साढ़े चार लाख चेक और 50 हजार रुपये कैश दे दिए। इसके बाद आरोपित नौकरी की बात पर टाल-मटोल करने लगे। कुछ समय बाद आरोपितों ने फोन उठाना बंद कर दिया तो उन्हें अपने साथ हुई ठगी का पता चला। नेहरू कॉलोनी के इंस्पेक्टर राकेश गुसांई ने बताया कि निर्मल कुमार की तहरीर पर आरोपित अमित कुमार निवासी शामली उत्तर प्रदेश, अरुण सैनी और बिपेंद्र शर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here