उत्तराखंड से बड़ी खबर : 18 PCS अधिकारियों का होगा प्रमोशन बनेगें IAS

देहरादून : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में नई सरकार का गठन हो चुका है। मंत्रियों को विभाग बांट दिए गए हैं. काम शुरु हो चुका है। मंत्रियों ने अपने अपने विभाग संभाल लिए हैं और काम चालू कर दिया है. वहीं इस बीच सूत्रों के हवालेसे खबर आई रही है कि उत्तराखंड में 18 पीसीएस अफसरों की आईएएस में पदोन्नति की डीपीसी संघ लोकसेवा आयोग में प्रस्तावित है लेकिन फेरबदल के लिए अभी कुछ वक्त इंतजार करना पड़ेगा।

बता दें कि सूत्रों के हवाले से जो खबर मिली है उसके अनुसा ये तो तय है कि इस बार सचिवालय और जिला प्रशासन में अफसरों की तैनाती में भारी फेरबदल होगा। लेकिन सीएम धामी संयम से काम ले रहे हैं और जल्दबाजी नहीं करना चाहते। खबर तो ये भी है कि धामी सरकार को नए अफसरों का इंतजार है ताकि काम को गति दी जा सके और अफसरशाही पर भी लगा लगाई जा सके हैं। खबर है कि अभी तक चुनाव प्रक्रिया के चलते आयोग ने इस मामले में पहल नहीं की थी। धामी सरकार में अब जल्द ही डीपीसी के बाद प्रमोशन कर दिए जाएंगे।अहम बात यह है कि, इन नए अफसरों में ज्यादातर को 2014 और 2015 का बैच दिया जाएगा। जिससे जाहिर है कि सरकार के पास ज्यादा अधिकारी चुनने को होंगे।

खबर है कि मंत्री भी चाहते हैं कि, विभागीय सचिव उनकी पंसद का हो। सूत्रों का कहना है कि, सचिवालय में अफसरों के विभागों में फेरबदल पर गहन मंथन चला है। अब इस बारे में सरकार कभी भी आदेश जारी कर सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here