पंजाब से फिर बड़ी खबर, सिद्धू के बाद इस कैबिनेट मंत्री ने दिया इस्तीफा

पंजाब कांग्रेस में एक बार फिर उथल-पुथल मच गई है. नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देकर सबको चौंका दिया है. सिद्धू के इस्तीफे के बाद सिर्फ पंजाब में ही नहीं बल्कि देश भर के कई राज्यों में हलचल मच गई है। विपक्षी पार्टियां कांग्रेस पर हमलावर हो गई है। पंजाब कांग्रेस संगठन में भी अफरातफरी देखी जा रही है. पंजाब से एक बार फिर से बड़ी खबर है। सिद्धू के बाद अब चरणजीत सिंह चन्नी सरकार में कैबिनेट मंत्री रजिया सुल्ताना ने भी इस्तीफ़ा दे दिया है. रजिया सुल्ताना ने कहा कि सिद्धू उसूलो वाले आदमी है।

वहीं, दूसरी ओर पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह दिल्ली पहुँच गए हैं. अमरिंदर सिंह के बीजेपी में शामिल होने के कयास लगाये जा रहे हैं।कुछ दिन पहले कांग्रेस में मची उथल-पुथल के बीच अमरिंदर सिंह ने सीएम पद से इस्तीफ़ा दे दिया था. इसके बाद चरणजीत सिंह चन्नी को कांग्रेस ने सीएम बनाया था. आज नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा दे दिया. अचानक हुए इस बदलाव के बाद अब प्रदेश कोषाध्यक्ष ने भी इस्तीफ़ा दे दिया है. हालाँकि इन दोनों नेताओं ने कांग्रेस नहीं छोड़ी है.

इस्तीफे पत्र में लिखी ये बात

सिद्धू ने सोनिया गाँधी को इस्तीफ़ा भेजते हुए पत्र भी लिखा कि ‘आदमी के पतन की शुरुआत समझौते से होती है. मैं पंजाब के भविष्य और पंजाब के कल्याण के एजेंडे से कभी समझौता नहीं कर सकता. इसलिए मैं पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देता हूं. मैं कांग्रेस की सेवा करना जारी रखूंगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here