बड़ी खबर : 72 लाख लोगों को 2 महीने का मुफ्त राशन, ऑटो-टैक्सी चालकों को 5-5 हजार की मदद

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना संकट के बीच मंगलवार को ऐलान किया है कि ‘दिल्ली में 72 लाख लोगों को 2 महीने राशन मुफ्त दिया जाएगा. उन्होंने एक डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि अब दिल्ली में जितने भी 72 लाख राशन कार्ड धारक हैं, उनको अगले 2 महीने के लिए मुफ्त राशन दिया जाएगा. इसका मतलब यह नहीं कि लॉकडाउन अगले 2 महीने चलेगा, लेकिन जिस आर्थिक तंगी से गरीब आदमी जूझ रहा है उसकी मदद करने के लिए अगले 2 महीने के लिए सरकार ने मुफ्त राशन देने का फैसला किया है.

न्होंने कहा कि दिल्ली में जितने भी ऑटो टैक्सी चालक हैं, उनके अकाउंट में 5000 रूपये दिल्ली सरकार देगी. इसे इस आर्थिक तंगी के दौर में उनको मदद मिलेगी. 1,56,000 ऐसे ऑटो टैक्सी ड्राइवर की मदद पिछली बार की थी ऐसे सभी लोगों को इस बार की मदद मिलेगी.

सीएम केजरीवाल ने बताया कि ‘कोरोना से निपटने के लिए दिल्ली में हमने लॉकडाउन लगाया है. यह इसलिए लगाया गया था कि चेन टूटता के मामलों में कमी आ सके. लॉकडाउन उन लोगों के लिए आर्थिक संकट पैदा कर देता है जो रोज कमाते हैं रोज खाते हैं. पिछले हफ्ते हमने मजदूरों के लिए ऐलान किया था कि हर मजदूर के अकाउंट में पांच ₹5000 डाले जाएंगे, डाले गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here