उत्तराखंड से बड़ी खबर: यहां मिला 320 किलो विस्फोटक, जांच में जुटी पुलिस

अल्मोड़ा: अल्मोड़ा में एक घर में भारी मात्रा में विस्फोटक मिलने का मामले सामने आया है। मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया है। राजस्व और सिविल पुलिस की संयुक्त टीम के छापे में गोदाम के बजाय एक कमरे में रखा 320 किलो विस्फोटक पदार्थ बरामद किया गया है। पुलिस का कहना है कि विस्फोटक अवैध रूप से रखा गया था। मामले की जांच की जा रही है।

इस मामले से जुड़ा एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसके बाद पुलिस और राजस्व पुलिस ने इसका संज्ञान लिया। सूचना मिलने पर नायब तहसीलदार मनीषा मारकाना और सीओ के साथ पुलिस और राजस्व टीम मौके पर पहुंची। टीम को वहां पांच पेटी नाइट्रेट मिक्सचर, तीन पेटी डेटोनेटिंग फ्यूज, दो रोल डेटोनेटिंग वायर, पांच पेटी सेफ्टी फ्यूज और 47 क्वॉयल मिले।

पल्यूं क्षेत्र के राजस्व उपनिरीक्षक ने बताया कि कुल 320 किलो विस्फोटक बरामद हुआ जो अवैध रूप से एक कमरे में रखा था। मौके से ग्राम पांडेताली बाड़ेछीना निवासी गोदाम प्रभारी शेर सिंह को गिरफ्तार किया कर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि बरामद विस्फोटक एक कंपनी का है।

कंपनी के प्रतिनिधि का कहना है कि वे सड़क निर्माण और अन्य कार्यों में लाइसेंसधारी ठेकेदारों को विस्फोटक की सप्लाई करते हैं। करीब डेढ़ सौ मीटर की दूरी पर ही उनका गोदाम है, लेकिन सड़क खराब होने से इसे गोदाम में नहीं पहुंचाया जा सका और कंपनी कर्मियों के रहने के लिए प्रयोग होने वाले कमरे में रख दिया गया था, लेकिन मौके पर जिस युवक को गिरफ्तार किया गया। वह इससे जुड़े कोई दस्तावेज नहीं दिखा पाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here