खबर का बड़ा असर : रिश्वतखोर अधिकारी निलंबित, सुनिए ऑडियो, कैसे कर रहा पैसे की डील

हल्द्वानी- वन विभाग का तराई पूर्वी वन प्रभाग एक बार फिर बीते दिन चर्चाओं में आया था। जहां वन क्षेत्राधिकारी द्वारा लकड़ियों की तस्करी पर रिश्वत लेने का ऑडियो वायरल हुआ था। वायरल ऑडियो में खटीमा के किलपुरा रेंज का वन क्षेत्रधिकारी आशीष मोहन तिवारी लकड़ी तस्कर से अवैध पेड़ों के कटान के मामले में पैसे की डिमांड कर रहा है, जिसमें वह पहले 2 लाख रुपये ले चुका है और अब फिर से 2 लाख की डिमांड कर दबाव डाल रहा है। साथ ही वह टीम के छापेमारी की जानकारी देते हुए लकड़ी के गिलटों को वहां से हटाने की बात कह रहा है।

खबर उत्तराखंड की खबर का एक बार फिर से बड़ा असर हुआ है। वायरल ऑडियो मामले का संज्ञान लेते हुए रिश्वत खोर अधिकारी पर वन विभाग ने एक्शन लिया गया है। आपको बता दें कि प्रमुख वन संरक्षक राजीव भरतरी ने दोषी वन क्षेत्राधिकारी आशीष मोहन तिवारी पर कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया है जिससे विभाग में हड़कंप मच गया है।

लकड़ी तस्करी के मामले में वन क्षेत्राधिकारी ने लाखों की रिश्वत मांगी थी जिससे विभाग की किरकिरी हुई। वन विभाग लगातार सुर्खियों में है और अब प्रमुख वन संरक्षक ने एक्शन लेकर सबको बता दिया है कि रिश्वत खोरी, भ्रष्टाचारी औऱ कामचोरी करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

ये ऑडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। हालांकि इस संबंध में अभी आधिकारिक पुष्टि और फोरंसिक पुष्टि होनी बाकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here